सौतेले बेटे व बहू ने किया जीना दुश्वार, वृद्धा ने DC चम्बा से लगाई न्याय की गुहार

Wednesday, May 29, 2019 - 09:29 PM (IST)

चम्बा (विनोद): बुधवार को एक बुजुर्ग महिला ने अपने बेटे व बहू के खिलाफ डी.सी. चम्बा के साथ मुलाकात कर शिकायत की। शकुंतला पत्नी स्व. लच्छो निवासी गांव मडोगा डाकघर दिघाई तहसील सलूणी ने डी.सी. चम्बा हरिकेश मीणा से मुलाकात कर शिकायत पत्र अपने बेटे व बहू के खिलाफ सौंपते हुए बताया कि उसके पति व उसने एक सरकारी आवास योजना के तहत अपने घर का निर्माण किया था और वह अपने परिवार के साथ वहां रहती थी।

घर पर कब्जा कर दी जान से मारने की धमकी

बीते वर्ष मई माह में उसके पति का देहांत हो गया। कुछ समय बाद वह स्वयं बीमार पड़ गई, जिस वजह से वह अपने स्वास्थ्य का उपचार करवाने के लिए घर से बाहर गई और उसने अपने कमरे में ताला लगा दिया। करीब 6 दिनों के बाद जब वह स्वास्थ्य लाभ लेकर घर लौटी तो उसने देखा कि उसके कमरे का ताला तोड़ कर उसका सौतेला बेटा व बहू उसके कमरे में रह रहे थे। जब उसने इसके बारे में उनसे पूछा तो उन्होंने उसे जान से मारने की धमकी दी।

पुलिस में शिकायत देने पर भी नहीं हुई कार्रवाई

शिकायतकर्ता ने कहा कि अपने साथ हुए इस अन्याय की शिकायत उसने पुलिस थाना किहार में की लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। इसके बाद उसकी मुलाकात महिला मंडल प्रधान से हुई जिसने उसे जागोरी संस्था कार्यालय पहुंचाया। जागोरी टीम के सहयोग से उसने अपनी इस समस्या से एस.डी.एम. सलूणी को अवगत करवाया लेकिन अभी तक कोई उचित कार्रवाई नहीं हुई।

दूसरे के घरों में पनाह लेकर रह ही महिला

महिला ने बताया कि इस वजह से इन दिनों वह दूसरे के घरों में पनाह लिए हुए है। महिला ने कहा कि उसके घर को उसके सौतेले बेटे व बहू के चंगुल से छुड़ाया जाए और उसे न्याय दिलाया जाए।  डी.सी. चम्बा हरिकेश मीणा ने बताया कि पुलिस को इस मामले की जांच करने के आदेश दे दिए गए हैं।

 

Vijay