बुजुर्गों व दिव्यांगों के लिए मुसीबत बना बूथ

Monday, May 20, 2019 - 11:10 AM (IST)

मारंडा : मारंडा में मारंडा 1, बूथ नंबर 43, बुजुर्गों व दिव्यांगों के लिए मुसीबत बन गया है, वोटरों ने मतदान करने से किया इंकार। चुनाव आयोग के अनुसार कोई भी मतदान केंद्र ऐसा न हो जिसमें किसी भी तरह से वोट डालने आए लोगों को परेशानी न हो पर पता नहीं क्यों और किस आधार पर मारंडा के विद्युत उपमंडल के कार्यालय को मतदान केंद्र के लिए चुना गया। इस मतदान केंद्र को जाने के लिए पहले नाली पार करनी पड़ती है।

सुबह भी मतदाताओं को नाली पार करने में दिक्कत हो रही थी परंतु बाद में इस पर स्थानीय लोगों द्वारा विद्युत विभाग के यहां से स्लैब डाल कर थोड़ा ठीक किया परंतु बजुर्गों के जाने का कोई प्रबंध नहीं हो सका व फिर 18,19 के करीब सीढिय़ां पड़ती हैं। मारंडा निवासी उजागर मल जो कि 95 वर्ष के करीब है, ने वोट डालने से इंकार कर दिया। उन्होंने बताया कि वे सीढिय़ों को नहीं चढ़ सकते हैं।

अत: स्थानीय लोगों ने इसका विरोध किया और इस मतदान केंद्र को भविष्य में मतदान केंद्र बनाए जाने का प्रशासन से अनुरोध किया है। इस बारे में चुनाव अधिकारी सुलह एवं उपमंडल अधिकारी धीरा संजय स्वरूप ने बताया कि इसकी सूचना कुछ दिन पहले ही चुनाव आयोग को दे दी गई थी तथा एन मौके पर बूथ बदला नहीं जा सकता था लेकिन अगली बार बूथ बदल दिया जाएगा।

 

kirti