एकता ने मुक्केबाजी प्रतियोगिता में राष्ट्रीय स्तर पर मनवाया प्रतिभा का लोहा, जानिए क्या है सपना

Saturday, Nov 23, 2019 - 08:27 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप): जिला कुल्लू की बजौरा स्नोर वैली की छात्रा एकता ने राष्ट्रीय स्तर की अंडर-17 मुक्केबाजी प्रतियोगिता में अपनी प्रभिता का लोहा मनवाया है। एकता ने राष्ट्रीय स्तर पर कांस्य पदक हासिल कर जिला कुल्लू का नाम रोशन किया है। यह प्रतियोगिता 17 से 22 नवम्बर को दिल्ली में आयोजित की गई थी। एकता ने प्रतियोगिता में कांस्य पदक हासिल किया है। कांस्य पदक हासिल कर कुल्लू लौटी छात्रा खिलाड़ी का जिला कुल्लू क्रीड़ा संघ द्वारा फूलमालाएं पहनाकर भव्य स्वागत किया गया। छात्रा का स्वागत उपनिदेशक कार्यालय में किया गया। कार्यक्रम में सहायक जिला शारीरिक शिक्षा अधिकारी प्रेम चंद, उपाध्यक्ष पूर्ण सिंह, सहसचिव नारायण शर्मा, जिला डीपीई संघ के महासचिव असीम राणा, बॉक्सिंग कोच धर्मवीर व उच्च शिक्षा कार्यालय के समस्त कर्मचारियों ने भाग लिया। इस अवसर पर छात्रा खिलाड़ी के पिता प्रमोद कुमार व माता बिना कुमारी को शिक्षा विभाग ने बधाई दी।

मेरा सपना गोल्ड मैडल पाना : एकता

एकता ने बताया कि राज्य स्तर की प्रतियोगिता में बिलासपुर में आयोजित हुई थी, जिसमें प्रथम स्थान हासिल करने पर उसका चयन राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता के लिए हुआ था। राष्ट्र स्तर की प्रतियोगिता का कैंप सोलन अर्की में लगाया गया। वहां से राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता के लिए दिल्ली रवाना हुए थे। दिल्ली में उसके 4 मैच हुए। पहला मैच तमिलनाडु के साथ, दूसरा सिक्किम के साथ व तीसरा मैच हरियाणा के साथ हुआ और चौथा मैच पंजाब के साथ हुआ, जिसमें ठीक तो खेली पर गोल्ड मैडल तक नहीं पहुंच सकी और कांस्य पदक हासिल किया। छात्रा ने इसका श्रेय अपने माता-पिता, स्कूल प्रबंधन व कोच को दिया है। छात्रा ने बताया कि उसका सपना गोल्ड मैडल हासिल कर आगे जाकर देश का नेतृत्व करना है।

कुल्लू में प्रतिभाओं की कमी नहीं : प्रेम चंद

क्रीड़ा संघ के प्रभारी प्रेम चंद ने जिला कुल्लू क्रीड़ा संघ की ओर से छात्रा को बधाई दी और उज्ज्वल भविष्य की कामना की, साथ ही सरकार से मांग की है कि जिला कुल्लू में प्रतिभाओं की कमी नहीं है तथा इस प्रकार के खेलों के लिए सुविधाओं की उम्मीद है। उन्होंने बताया कि जिला क्रीड़ा संघ जल्द ही मंत्री से मिलकर व सरकार से इन्डोर स्टेडियम बनाने की मांग करेगा, जिससे यहां के युवाओं को फायदा हो।

Vijay