अब नशेड़ियों की खैर नहीं, शैक्षणिक संस्थानों के समीप पुलिस चलाएगी तलाशी अभियान

Wednesday, Jun 20, 2018 - 09:48 AM (IST)

धर्मशाला: शिक्षण संस्थानों के समीप ढाबों, दुकानों की आड़ में नशा परोसने वालों पर नुकेल कसने के लिए कांगड़ा पुलिस रोजाना सघन तालाशी अभियान चलाएगी। इसके साथ ही नशे के खिलाफ चलाई गई मुहिम में स्कूल, कॉलेजों व अन्य शैक्षणिक संस्थानों में एक बार फिर से जागरूकता अभियानों को चलाया जाएगा। उक्त निणर्य  एस.पी. कार्यालय धर्मशाला के सभागार में आयोजित क्राइम मीटिंग में लिए गए। इस बैठक की अध्यक्षता करते हुए एस.पी. कांगड़ा संतोष पटियाल ने जिले के सभी डी.एस.पी., थानों व चौकी प्रभारियों को धोखाधड़ी से संबंधित प्रकरणों व लंबित अपराधों को जल्द निपटाने पर जोर डाला।


इसके अलावा उन्होंने ट्रैफिक पुलिस को सडक़ दुर्घटना रोकने के लिए कारगार उपाय करने तथा सडक़ पर ड्यूटी के दौरान सजग रहने के निर्देश दिए। वहीं बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि बरसात के दिनों में बाहर से आने वाले पर्यटकों व स्थानीय लोगों को विभिन्न खड्डों में नहाने से रोका जाए। जिससे कि उफनती खड्डों में किसी भी प्रकार का जान-माल का नुकसान न हो।


बैठक में यह भी निर्देश जारी हुआ कि उक्त स्थलों के किनारे पर्यटकों व लोगों को सचेत करने के लिए सूचना बोर्ड लगाए जाएंगें। इसके अलावा एस.पी. कांगड़ा ने पुलिस अधिकारियों को निर्देश जारी किए कि बैठक में ए.एस.पी. कांगड़ा दिनेश कुमार, ए.एस.पी. ब्रदी सिंह समेत जिला पुलिस के तमाम आला अधिकारी मौजूद रहे। उधर, एस.पी. कांगड़ा संतोष पटियाल ने बताया कि क्राइम बैठक में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई। उन्होंने लोगों से अपील की है कि आगामी बरसात को ध्यान में रखते हुए खड्डों के जाने से बचे इसके लिए बकायदा सडक़ किनारे सूचना बोर्ड भी स्थापित किए जाएंगे। 
 

Ekta