PM Modi से ‘परीक्षा पर चर्चा’ में सरकारी स्कूलों के शामिल न होने पर शिक्षा मंत्री का बड़ा बयान

Friday, Jan 03, 2020 - 07:26 PM (IST)

हमीरपुर (अरविंदर): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में सरकारी स्कूलों से एक भी विद्यार्थी के शामिल न होने पर शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने भी कमी को माना है। हमीरपुर पहुंचे शिक्षा मंत्री ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि स्किल बढ़ाने के लिए मेहनत करने की जरूरत है और आने वाले समय में सरकारी स्कूल भी बेहतर परिणाम लाएंगे, जिसके लिए प्रयास जारी है। उन्होंने माना है कि निजी स्कूलों के बच्चे चर्चा और वाद-विवाद में सरकारी स्कूलों के बच्चों से बढिय़ा होते हैं और थोड़ी दिक्कत को दूर करने के लिए काम किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि निजी स्कूलों में अध्यापक अच्छे हैं तो यूनिफार्म के कारण अभिभावक निजी स्कूलों की ओर आकर्र्षित हो रहे हैं, इसलिए इन कमियों पर सरकार की पूरी नजर है।  उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूलों के बच्चों में स्किल बढ़ाने के लिए बैग फ्री डे वाले दिन अतिरिक्त गतिविधियां करवा कर बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए बल दिया जा रहा है।

हमीरपुर पहुंचे शिक्षा मंत्री का सर्किट हाऊस में स्वागत किया गया और पुलिस के जवानों ने मंत्री को गार्ड ऑफ आनर दिया। इसके बाद शिक्षा मंत्री ने शिक्षा विभाग के पदाधिकारियों के साथ बैठक की और आगामी रूपरेखा तैयार की। बैठक में शिक्षा में बेहतर सुधार लाने के लिए चर्चा की गई।

Vijay