अध्यापकों के खाली पदों को लेकर शिक्षा मंत्री ने कांग्रेस पर साधा निशाना, जानिए क्या कहा

Sunday, Nov 10, 2019 - 06:30 PM (IST)

हमीरपुर (अरविंदर): प्रदेश में अध्यापकों के खाली पड़े पदों को लेकर शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा कि कांग्रेस के समय में अध्यापकों के पदों को नहीं भरा गया था। पूर्व में शिक्षा विभाग कांग्रेस कार्यकाल में मुख्यमंत्री के पास रहा है और उन्होंने अपने समय में भर्तियां नहीं कीं तथा जाते-जाते रेवड़ियाें के भाव स्कूल खोले दिए लेकिन अब बीजेपी सरकार धीरे-धीरे अपना काम करने में लगी हुई है। यह बात उन्होंने हमीरपुर के बाल स्कूल में चल रही 2 दिवसीय राज्य स्तरीय बैंड बाजा प्रतियोगिता के समापन समारोह में बतौर मुख्यातिथि शिरकत करते हुए कही।

प्रतियोगिता में छाया शिमला का पोर्टमोर स्कूल

इस मौके पर उन्होंने प्रतियोगिता की विजेता टीमों को पुरस्कार भी दिया। प्रतियोगिता में लड़कों के वर्ग में पहले स्थान पर शिमला जिला के पोर्टमोर स्कूल ने बाजी मारी और नालागढ़ दूसरे स्थान पर रहा जबकि हमीरपुर का लोहारली स्कूल तीसरे स्थान पर रहा। वहीं लडकियों के वर्ग में भी शिमला के पोर्टमोर स्कूल ने बाजी मारी। इस अवसर पर विधायक हमीरपुर नरेन्द्र ठाकुर भी मौजूद रहे।

बाहरी व्यक्तियों को नहीं दी जाएगी प्राथमिकता

वहीं लोक सेवा आयोग के माध्यम से हो रही बाहरी अध्यापकों की भर्ती को लेकर उन्होंने कहा कि बाहरी व्यक्तियों को प्राथमिकता नहीं दी जाएगी। उन्होंने कहा कि बाहरी व्यक्तियों को न्यूनतम 2 परीक्षाएं हिमाचल की पास करनी होंगी और नियमों के लिए लोक सेवा आयोग से जल्द बात की जाएगी।

अध्यापक द्वारा छात्र को थप्पड़ मारने का मामला गरमाया

उधर प्रतियोगिता के दौरान राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला लोहारली के छात्र को बंैड के मुददे पर अध्यापक द्वारा थप्पड़ मारने का मामला गरमा गया। इस मामले को लेकर जब शिक्षा मंत्री से बात की गई तो उन्होंने मजाकिया अंदाज में बात को टाल दिया और कहा कि अपने समय में बहुत थप्पड़ खाए हैं लेकिन उस समय ऐसे मुददों पर कोई चर्चा नहीं होती थी। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर बात की जाएगी कि थप्पड़ किसी गलती को लेकर मारा गया था या फिर ऐसे ही।

 

Vijay