23 दिसंबर तक छुट्टी नहीं ले पाएंगे शिक्षा विभाग के कर्मचारी, जानिए वजह?

Saturday, Dec 03, 2016 - 12:52 PM (IST)

शिमला: हिमाचल विधानसभा का शीतकालीन सत्र 19 दिसंबर से शुरू होने वाला है। इसके चलते शिक्षा विभाग में 12 से लेकर 23 दिसंबर तक छुट्टियों पर रोक लगा दी गई है।


बताया जा रहा है कि विभागीय आदेशों के तहत अधिकारियों और उनके तहत काम करने वाले कर्मचारियों को शीतकालीन सत्र के चलते रविवार सहित अन्य छुट्टियों के दौरान भी बुलाया जा सकता है। विभाग ने विधानसभा में शिक्षा विभाग से संबंधित लगे सभी प्रश्नों के जवाब जल्द देने को भी कहा है। शिक्षा निदेशालय ने सभी संबंधित अधिकारियों को आदेश दिए हैं कि अधिकारियों के पास हर तरह की जानकारी होनी चाहिए। 


इनकी छुट्टियां हुईं रद्द
अतिरिक्त निदेशक प्रशासन, कॉलेज, स्कूल, संयुक्त निदेशक कॉलेज, संयुक्त निदेशक फाइनेंस एंड अकाउंट, सह निदेशक, उच्च शिक्षा के सभी उपनिदेशक, सभी सरकारी कॉलेजों के प्रिंसिपल, कमांडर एनसीसी और चीफ लाइब्ररेरियन सेंट्रल स्टेट लाइब्रेरी सोलन, प्रारंभिक शिक्षा के सभी उपनिदेशक, प्रिंसिपल डाइट की छुट्टियां रद्द करने के आदेश दिए गए हैं। 


यह मांगी गई है सूचना
विभाग में विभिन्न श्रेणी के कर्मचारियों के कितने पद सृजित हैं, कितने पद खाली हैं। कितने पद भरे गए हैं। निदेशालय के अधिकारियों ने कितने स्कूलों, कॉलेजों का निरीक्षण किया। कितने नए स्कूल, कॉलेज खोले गए।