शिक्षा बोर्ड ने जारी किया बहुतकनीकी संस्थानों की परीक्षाओं का शैड्यूल, इस दिन से होंगी शुरू

Wednesday, Nov 20, 2019 - 11:57 AM (IST)

धर्मशाला(ब्यूरो): हिमाचल प्रदेश तकनीकी शिक्षा बोर्ड धर्मशाला ने बहुतकनीकी संस्थानों की परीक्षाओं का शैड्यूल जारी कर दिया है। इसके तहत 27 नवम्बर से प्रदेशभर में बहुतकनीकी परीक्षाएं शुरू कर दी जाएंगी। शिक्षा बोर्ड के सचिव सुनील वर्मा ने बताया कि परीक्षाओं के लिए उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड संबंधित संस्थानों को भेज दिए गए हैं। वहीं जो संस्थान बंद हो चुके हैं, उनके छात्रों ने री-अपीयर विषयों में भाग लेने के लिए आवेदन किया था, उनके एडमिट कार्ड भी उनके लिए निर्धारित केंद्रों को भेजे गए हैं।

उन्होंने बताया कि छात्रों को अपने-अपने परीक्षा केंद्र में परीक्षा से पहले ही एडमिट कार्ड प्राप्त करने होंगे, ताकि उन्हें पेपर में बैठने में कोई दिक्कत न हो। वहीं बंद संस्थानों के प्रैक्टीकल भी निर्धारित केंद्रों में ही किए जाएंगे। इसके लिए केंद्र में छात्र खुद ही संपर्क कर सकते हैं। साथ ही बोर्ड की वैबसाइट में भी जानकारी प्राप्त की जा सकती है। इन संस्थानों में होंगी परीक्षाएं जानकारी के अनुसार बंद हुए संस्थान में पढऩे वाले छात्रों के लिए तकनीकी शिक्षा बोर्ड ने परीक्षा केंद्र निर्धारित कर लिए गए हैं।

बोर्ड द्वारा उक्त परीक्षा एम.जी. भुलाहा टिप्पर, गौतम पॉलीटैक्रिक, एम.आई.टी. बनी हमीरपुर के राजकीय बहुतकनीकी संस्थान हमीरपुर, कांता कॉलेज ज्वाली के राजकीय बहुतकनीकी संस्थान कांगड़ा, एम.सी. बडू, मलवाणा और सेंथल की राजकीय संस्थान सुंदरनगर, देवभूमि पॉलटैक हरोली की डा. बी.आर. पॉलीटैक्रिक अम्बोटा, ए.आई.टी. नालागढ़ की ग्रीन हिल्स सोलन, हिमालयन पॉलीटैक्रिक काला अंब की हिमालयन इस्टीट्यूट बी. फार्मेसी में, बेल्स इंस्टीट्यूट मेहली और गौरी-शंकर पॉलीटैक्रिक कालेज सोलन की एन.आर. पॉलीटैक्रिक सोलन, अभिलाषी ग्रुप ऑफ कालेज मंडी की डी.आर. अभिलाषी मैमोरियल मंडी व मीनरवा पॉलीटैक्रिक इंदौरा की वैष्णो कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग कांगड़ा में करवाई जाएगी।

Edited By

Simpy Khanna