इस स्कूल में रिक्त चल रहे पद पर शिक्षक तैनात

Saturday, Jun 29, 2019 - 02:53 PM (IST)

तुनुहट्टी : राजकीय प्राथमिक पाठशाला बेडल में 6 माह से शिक्षकों की अदला-बदली का दौर जारी था और पाठशाला एक शिक्षक के सहारे ही चल रही थी। इस पाठशाला की शिक्षा व्यवस्था कामचलाऊ नीति पर आधारित थी, जिस कारण इस पाठशाला में शिक्षा ग्रहण करने वाले बच्चों के भविष्य को लेकर उनके अभिभावक बेहद चिंतित थे। वहीं सम्पन्न परिवारों ने अपने बच्चों का इस स्कूल से नाम कटवाकर निजी स्कूलों में दाखिला करवाने के लिए मजबूर हो गए, लेकिन गरीब परिवारों को अपने बच्चों को मजबूरन इसी स्कूल में ही शिक्षा ग्रहण करवाने के लिए मजबूर होना पड़ रहा था।

इस समस्या को पंजाब केसरी ने अपने 7 जून के अंक में प्रमुखता के साथ प्रकाशित कर विभाग का ध्यान इस तरफ आकॢषत किया, जिसका सुखद परिणाम यह देखने को मिला कि इस समाचार के प्रकाशित होते ही विभाग ने इस मामले के प्रति अपनी गंभीरता दिखाते हुए इस पाठशाला में रिक्त चल रहे जे.बी.टी. शिक्षक के एक पद को भरने की दिशा में प्रभावी कदम उठाया और जे.बी.टी. शिक्षक की नियुक्ति इस पाठशाला में कर दी है।

अब स्कूल में शिक्षा ग्रहण कर रहे बच्चों की पढ़ाई प्रभावित नहीं होगी। लोगों और एस.एम.सी. अध्यक्ष की मांग थी कि इस स्कूल में जिला चम्बा का ही शिक्षक नियुक्त करना चाहिए, ताकि वह जल्द यहां से अपना तबादला न करवा पाए, मगर विभाग ने जिला ऊना का जे.बी.टी. शिक्षक यहां तैनात कर दिया है। लोगों का कहना है कि इस शिक्षक की तैनाती यहां बरकरार रखी जाए, ताकि बच्चों की शिक्षा प्रभावित न हो पाए।
 

kirti