मुख्यमंत्री की विपक्ष को नसीहत, बोले-आलोचना के लिए न करें आलोचना

Tuesday, Jul 10, 2018 - 09:20 PM (IST)

सोलन: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने विपक्ष को नसीहत देते हुए कहा कि केवल आलोचना के लिए आलोचना न करें बल्कि सरकार को विकास के लिए रचनात्मक सहयोग प्रदान करें। पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में उन्होंने कहा कि सरकार का 6 माह का कार्यकाल विकास की दृष्टि से महत्वपूर्ण रहा है। सरकार 6 माह के कार्यकाल में केंद्र से हिमाचल के विकास के लिए 4,365 करोड़ रुपए लाने में सफल हुई है। उन्होंने कहा कि जनसमस्याओं का निश्चित एवं त्वरित समाधान सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। इस उद्देश्य की प्राप्ति में जनमंच कार्यक्रम विशेष रूप से सहायक सिद्ध हो रहे हैं। प्रदेश के सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को जनमंच के महत्व एवं उपयोगिता को समझना होगा। उन्होंने कहा कि जनमंच कार्यक्रम में किसी भी स्तर पर किसी भी अधिकारी अथवा कर्मचारी की कोताही पाई गई तो उनके विरुद्ध निश्चित कार्रवाई की जाएगी।


खिलाडिय़ों से की भेंट
मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय स्तर की खिलाड़ी पूनम पुत्री मोती राम तथा स्मृति पुत्री गोवर्धन से भी भेंट की। इन दोनों खिलाडिय़ों का गत 5 वर्ष से सभी औपचारिकताएं पूर्ण करने के उपरांत भी हिमाचली प्रमाण पत्र नहीं बनाया जा रहा था। प्रथम जुलाई को ग्राम पंचायत छावशा में आयोजित जनमंच में शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज के समक्ष इन खिलाडिय़ों का हिमाचली प्रमाण पत्र सभी औपचारिकताएं पूर्ण कर प्रदान किया गया था।


ये रहे मौके पर मौजूद
इस मौके पर ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर, वन, परिवहन तथा युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री गोबिंद सिंह ठाकुर, सांसद प्रो. वीरेंद्र कश्यप, सोलन से भाजपा के उम्मीदवार रहे डा. राजेश कश्यप, भाजपा प्रवक्ता बलदेव तोमर, युवा मोर्चा के वरिष्ठ पदाधिकारी, कार्यकारी उपायुक्त सोलन विवेक चंदेल, पुलिस अधीक्षक सोलन मधुसूदन शर्मा, विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारी तथा गण्यमान्य व्यक्ति इस अवसर पर उपस्थित थे।

Vijay