नाकाम हाथों में देश की अर्थव्यवस्था, भ्रष्टाचारियों को संरक्षण देने को तैयार सरकार : अभिषेक

Tuesday, Jan 21, 2020 - 12:42 PM (IST)

हमीरपुर : प्रदेश कांग्रेस सोशल मीडिया के चेयरमैन अभिषेक राणा ने कहा है कि काला धन व भ्रष्टाचार को मुद्दा बनाकर केंद्र की सत्ता हथियाने वाली मोदी सरकार भ्रष्टाचारियों को सरंक्षण देने की तैयार कर चुकी है। यही कारण है कि इन्कम टैक्स एक्ट व प्रिवेशन ऑफ मनी लांड्रिंग एक्ट को गैर अपराधिक श्रेणी में रखने का निर्णय लिया गया है। अगर ऐसा होता है तो यह भ्रष्टाचारियों को मनमर्जी करने की खुली छूट होगी। जारी प्रेस विज्ञप्ति में अभिषेक राणा ने कहा कि एक ओर वित्त मंत्रालय की ओर से कहा जा रहा है कि देश की अर्थव्यवस्था को 5 अरब डॉलर बनाने की की दिशा में काम किया जाएगा तो दूसरी तरफ विदेशी निवेश को रोकने के हथकंडे भी अपनाए जा रहे हैं।

एमाजोन के मालिक जैफ बेजोस ने भारत में 1 बिलियन निवेश करने की इच्छा जाहिर की तो रेलवे, उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने इसे सिरे से यह कहकर ठुकरा दिया की “एमाज़ोन कोई एहसान नहीं कर रही”। उन्होंने कहा कि इसका विरोध करने का कारण कहीं अंबानी की रिटेल कंपनी को फायदा पहुंचाना है। भारतीय अर्थव्यवस्था वर्तमान में सबसे बुरे दौर से गुजर रही है तथा विदेशी निवेश की बहुत जरूरत है लेकिन ऐसे दौर में भी केंद्रीय मंत्री केवल अपना व चंद चहेते उद्योगपतियों का ही हित देख रहे हैं। उन्होंने अंधभक्तों व भाजपा नेताओं से सवाल किया कि भ्रष्टाचारियों को सरंक्षण देने का प्रयास क्यों किया जा रहा है।

जब विदेशी उद्योपगति निवेश करने को आतुर हैं तो उनका स्वागत करने की बजाय आलोचना क्यों की जा रही है। सरकार की ऐसी क्या मजबूरी है कि अपने बेलगाम मंत्रियों की भाषा पर लगाम तक नहीं लगा पा रही है जोकि देश हित में बयानबाजी करने की बजाय देश की अर्थव्यवस्था को निचोडऩे पर तुले हैं। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद पहली बार ऐसा हुआ है कि वित्त मंत्रालय नाकाम लोगों के हाथ में हैं, जिन्होंने पूरे देश की आर्थिक रूप से दशा व दिशा बिगाडक़र रख दी है।



 

kirti