भूकंप के झटकों से हिली हिमाचल की धरती, जमीन से पांच किलोमीटर नीचे रहा केंद्र

punjabkesari.in Wednesday, Feb 26, 2020 - 08:53 PM (IST)

नेशनल डेस्कः हिमाचल प्रदेश की धरती बुधवार सुबह भूकंप के झटकों से हिल गई। भूकंप का केंद्र चंबा और जम्मू कश्मीर की सीमा में जमीन से पांच किलोमीटर नीच रहा। भूकंप के झटके चंबा, कांगड़ा व लाहुल-स्‍पीति जिला में भी महसूस किए गए। बुधवार सुबह 7 बजकर 58 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.6 मापी गई है।

बुधवार सुबह 7 बजकर 58 मिनट पर अचानक भूकंप के झटके महसूस किए जाने से लोग दहशत में आ गए। इस दौरान लोग घरों से बाहर निकल आए। हालांकि, भूकंप की तीव्रता अधिक न होने के कारण जानमाल का कोई भी नुकसान नहीं हुआ है। जिला चंबा और कांगड़ा में कुछ अंतराल के बाद भूकंप के झटके महसूस किए जाते रहे हैं। इस कारण लोगों में भूकंप को लेकर हमेशा डर बना रहता है।

गौरतलब है कि वर्ष 2019 में अगस्त, सितंबर, अक्टूबर तथा दिसंबर माह में लगातार कुछ दिन के अंतराल के बाद भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। उधर, उपायुक्त चंबा विवेक भाटिया का कहना है भूकंप के कारण जानमाल के नुकसान होने की सूचना नहीं है। लोगों को इस तरह की आपदाओं से बचने के लिए समय-समय पर जागरूक किया जा रहा है। आपदा प्रबंध के तहत लोगों को आपदा से बचने के उपाय बताए जा रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News