बेरोजगारी के खिलाफ सड़कों पर उतरी DYFI, शिमला से रोजगार यात्रा का आगाज

Thursday, Sep 27, 2018 - 05:02 PM (IST)

शिमला (राजीव): बेरोजगारी के खिलाफ अब नौजवान सभा ने हिमाचल सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। सभा ने प्रदेश के बेरोजगारों के लिए  रोजगार देने को लेकर यात्रा शुरू कर दी है। भारत की जनवादी  नौजवान सभा की ओर से शिमला से रोजगार अधिकार यात्रा शुरू की गई है जोकि पूरे प्रदेश में जाएगी और 12 अक्तूबर को शिमला में सचिवालय में इसका समापन होगा। इस मौके पर प्रदेश भर के बेरोजगार सचिवालय के बाहर रोजगार देने के लिए प्रदर्शन करेंगे।

भगत सिंह के जन्मदिन पर शुरू की रोजगार यात्रा
नौजवान सभा के राज्य सचिव कपिल भारद्वाज ने कहा कि आज से भगत सिंह के जन्मदिन पर हिमाचल में रोजगार यात्रा शुरू की जा रही है जोकि 12 अक्तूबर को सचिवालय के घेराव से खत्म होगी। उन्होंने कहा कि इसका मकसद मोदी और जयराम सरकार द्वारा रोजगार में की जा रही कटौती को लेकर जनता को जागरूक करना है।

रोजगार देने में नाकाम साबित हो रही केंद्र और प्रदेश सरकार
उन्होंने कहा कि केंद्र और प्रदेश की सरकार बेरोजगारों को  रोजगार देने में नाकाम साबित हो रहीं हंै और ठेके के तहत रोजगार दे रही हैं। केंद्र और प्रदेश की सरकार  जनता को रोजगार देने कर बजाय डाका डाल रहीं हैं, जिसको लेकर ये यात्रा शुरू की जा रही है और यात्रा  ब्लॅक  से गांव स्तर पर जाकर लोगो को जागरूक करेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में बेरोजगारों का आंकड़ा दिन ब दिन बढ़ रहा है लेकिन सरकार रोजगार मुहैया नहीं करवा पा रही है।

Vijay