साफ-सुथरा होगा ऊना का अजौली, गांव के हर घर में बांटे गए कूड़ेदान

Saturday, Sep 14, 2019 - 06:41 PM (IST)

ऊना (विशाल): ऊना विधानसभा क्षेत्र के गांव अजौली के हर घर और दुकान पर कचरे के 2-2 कूड़ेदान मौजूद रहेंगे। इनमें से एक में गीला कचरा रखा जाएगा और दूसरे में सूखा। इस कचरे को अजौली में ही चल रही कचरा प्रबंधन यूनिट में पहुंचाया जाएगा जहां इससे खाद और अन्य मैटिरियल तैयार किया जाएगा। सदर विधायक सतपाल रायजादा और पंचायत के सहयोग से पूरे गांव में लगभग 3000 कूड़ेदान वितरित किए गए हैं।

सदर विधायक ने स्वयं गांव में पहुंच कर ग्रामीणों को 2-2 कूड़ेदान वितरित किए और कचरा प्रबंधन यूनिट का जायजा लिया। इस मौका पर पंचायत प्रधान प्रवीण कुमारी, उपप्रधान सुरिंद्र नाथ, वार्ड पंच सिकंदर लाल, बिजली कुमार, ऊषा, प्रोमिला, आशा, सरोज, मीना, मास्टर भगतराम, कमल देव, रामदेव, भगतराम सार्तन आदि मौजूद रहे।
सदर विधायक सतपाल रायजादा ने कहा कि स्वच्छता अभियान के तहत अजौली में कूड़ेदान वितरित किए गए हैं। इनमें न केवल स्थानीय परिवारों बल्कि किरायदारों व दुकानदारों को भी दुकानों पर रखने के लिए 2-2 कूड़ादान वितरित किए गए हैं। इन कूड़ेदानों में विशेष तरह स्टिकर लगाए गए हैं जिन पर अंकित किया गया है कि किस कूड़ेदान में किस तरह का कूड़ा कर्कट डालना है।

kirti