दुलैहड़ गोलीकांड : एसपी ने किया खुलासा, आरोपियों ने इसलिए की थी रविंद्र सेठी की हत्या

Friday, Sep 30, 2022 - 10:30 PM (IST)

ऊना (विशाल): दुलैहड़ गोलीकांड के तार अप्रैल माह में गांव में हुई मारपीट से जुड़े हैं। मारपीट रविन्द्र के साथ हुई थी या किसी और ग्रामीण के साथ, इसको लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है। हत्याकांड के आरोपी रिशुपाल सिंह उर्फ मनी निवासी होशियारपुर (पंजाब) की दुलैहड़ में रिश्तेदारी है और वह यहां आता-जाता रहता था। अप्रैल में मनी की यहां लड़ाई हुई थी, जिसका वह अपने दोस्तों के साथ मिलकर बदला लेने के लिए यहां आया था। 11 सितम्बर को 2 बाइकों पर 6 लोग सवार होकर टाहलीवाल क्षेत्र में आए थे जोकि सीसीटीवी में कैद हुए हैं और 12 सितम्बर को 2 बाइकों पर सवार होकर 4 युवक आए, जिनकी पहले दुलैहड़ के रविन्द्र सेठी से बहस हुई और फिर मुख्य आरोपी जसवीर सिंह निवासी होशियारपुर ने उस पर देसी कट्टे से गोली दाग दी, जिससे रविंद्र सेठी की मौत हो गई। 

पुलिस द्वारा इन आरोपियों से पूछताछ की जाएगी कि उनकी अप्रैल माह में किससे मारपीट हुई थी? क्या उनकी रविन्द्र से मारपीट हुई थी या किसी अन्य से? इन सवालों के जवाब अब पुलिस रिमांड के दौरान पुलिस द्वारा की जाने वाली पूछताछ में होगा। फिलहाल पुलिस ने इस संबंध में 4 हत्यारोपियों सहित कुल 10 गिरफ्तारियां की हैं, जिनमें से 6 लोग हत्यारोपियों को संरक्षण देने, हथियार छिपाने और फरार होने में मदद करने के आरोप में गिरफ्तार किए गए हैं। इनमें से मुख्य आरोपी को पुलिस ने राजस्थान पुलिस की मदद से जोधपुर के रास्ते से बस में से उतारकर गिरफ्तार किया है।

पुलिस लाइन झलेड़ा में पत्रकार वार्ता करते हुए एसपी अर्जित सेन ठाकुर ने बताया कि अप्रैल में हुई मारपीट का बदला लेने के लिए 12 सितम्बर को 4 युवकों ने 2 बाइकों पर सवार होकर आए और गोलीकांड को अंजाम दिया था। आरोपी मृतक रविंद्र कुमार का मोबाइल छीन कर अपने साथ ले गए थे और उस मोबाइल की लोकेशन भी हत्या आरोपियों तक पहुंचने में पुलिस के लिए मददगार बनी। गोलीकांड में पहली गिरफ्तारी 17 सितम्बर को परमीत सिंह निवासी जालंधर की हुई। 18 को गगनदीप निवासी होशियारपुर, 22 को अभिषेक सिंह राणा व रिशुपाल सिंह निवासी होशियारपुर, 24 को हरवंस सिंह व राजरानी निवासी होशियारपुर, 25 को सुखदेव सिंह व कुलवंत सिंह निवासी लुधियाना को 29 सितम्बर को पुलिस ने गिरफ्तार किया। इन सबके अलावा एक नाबालिग को भी मामले में हिरासत में लिया गया है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay