अवैध खनन करने वालों पर विभाग करेगा सख्त कार्रवाई

Thursday, Sep 20, 2018 - 05:10 PM (IST)

सुजानपुर (अश्विनी): अवैध खनन करने वालों पर विभाग सख्त कार्रवाई अमल में लाएगा। अबकी बार जुर्माना वसूली के साथ-साथ वाहन जब्त होगा और मुकद्दमा भी दर्ज किया जाएगा। यह जानकारी माइनिंग आफिसर हरविंदर सिंह ने एस.डी.एम. कार्यालय सुजानपुर में आयोजित एक बैठक में दी। इसकी अध्यक्षता एस.डी.एम. सुजानपुर शिवदेव सिंह ने की। इस मौके पर थाना प्रभारी श्याम लाल विशेष रूप से मौजूद रहे। 

जानकारी देते हुए एस.डी.एम. शिवदेव सिंह ने बताया उपमंडल सुजानपुर के तहत जहां भी अवैध खनन किया जा रहा है, उस पर विभाग अब सख्त कार्रवाई करने के मूड में है। अवैध खनन करने वालों पर जुर्माना वसूली, वाहन जब्त और मुकद्दमा दर्ज करने का प्रावधान रखा गया है। खनन अधिकारी ने बताया कि शीघ्र ही विभाग ऐसे स्थानों पर पहुंचकर कार्रवाई करेगा, जहां से लगातार अवैध खनन की शिकायतें मिल रही हैं। वहां पर सरकार द्वारा स्थान अंकित किए जाएंगे। खड्डों एवं नदियों में आवाजाही हेतु जो भी चोर रास्ते बनाए गए हैं, उन्हें बंद करवाया जाएगा। 

इस मौके पर थाना प्रभारी 
श्याम लाल ने भी अपने विचार रखे और कहा कि अवैध खनन पर सुजानपुर पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। एस.डी.एम. सुजानपुर ने बताया अवैध खनन को रोकने के लिए कमेटियों का गठन किया जाएगा, जो अपने स्तर पर कार्य करेंगी। उन्होंने अवैध खनन करने वालों को चेतावनी देते हुए कहा है कि इस तरह का गैर-कानूनी कार्य करना छोड़ दें। अबकी बार जो भी पकड़ा जाएगा, उस पर सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। 

Ekta