इस कारण अर्की एसडीएम ने नहीं लिया कांग्रेस का ज्ञापन, हुआ हंगामा

punjabkesari.in Thursday, Jul 02, 2020 - 07:00 PM (IST)

सोलन (नरेश पाल) : एसडीएम अर्की ने कांग्रेस का ज्ञापन लेने से इनकार करने के बाद विवाद हो गया है। इससे गुस्साए कांग्रेसी एसडीएम के पीए के टेबल पर ज्ञापन छोड़कर एसडीएम कार्यालय से चले गए। कांग्रेस इस मामले को पूर्व मुख्यमंत्री व अर्की के विधायक वीरभद्र सिंह के समक्ष एसडीएम की शिकायत करेगी। एसडीएम विकास शुक्ला का कहना है कांग्रेस के लोग सामाजिक दूरी का पालन नहीं कर रहे थे। यही नहीं धारा 144 का  उल्लंघन कर रहे थे। प्रदेश में जब प्रदर्शन पर रोक लगी हुई है तो बड़ी संख्या में लोग एक जगह पर एकत्रित नही हो सकते। 

कांग्रेस प्रदेश सचिव राजेन्द्र ठाकुर का कहना है कि पेट्रोल डीजल की कीमतों की अत्यधिक बढ़ोतरी के विरोध में केंद्र सरकार के विरूद्ध महामहिम राष्ट्पति भारत सरकार को संबोधित एक ज्ञापन उपमंडलाधिकारी विकास शुक्ला अर्की को ब्लॉक कांग्रेस अर्की का एक प्रतिनिधिमंडल दोपहर 12ः40 पर गया। उपमंडलाधिकारी ने प्रतिनिधिमंडल को कहा कि मैं आपका ज्ञापन नहीं लूंगा क्यूंकि आपका ज्ञापन गैरकानूनी है जब उनसे इस बारे पूछा गया तो उन्होंने बताया कि आपके पास जिलाधीश सोलन की ज्ञापन देने की पूर्वानुमति नहीं है। उपमंडलाधिकारी अर्की ने जहां प्रतिनिधिमंडल का अपमान किया वहीं माननीय महामहिम राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन न लेने से महामहिम का भी अपमान किया है। जिसकी शिकायत मुख्य सचिव हिमाचल प्रदेश निजी सचिव महामहिम राष्ट्रपति तथा हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री राजा वीरभद्र सिंह को भी की जाएगी। 

अर्की कांग्रेस शांतिपूर्वक एवं सामाजिक दूरी का पालन करते हुए उपमंडलाधिकारी को ज्ञापन देने गए थे। लेकिन उपमंडलाधिकारी ने भाजपा नेताओं के दबाव में कॉग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ जो व्यवहार किया, उसकी कॉग्रेस पार्टी निंदा करती है। दूसरी ओर यही अधिकारी सप्ताह में दो बार सतापक्ष के प्रतिनिधिमंडल को बिना पूर्वानुमति ज्ञापन कार्यालय में स्वीकार करते है। मंडल कॉग्रेस ने इस मसले को विधायक एवं पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह से विधानसभा में उठाने कि मांग की गई है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

prashant sharma

Recommended News

Related News