शराबी बेटे ने मां को दी जान से मारने की धमकी, पुलिस ने पहुंचाया हवालात

Thursday, May 02, 2019 - 06:20 PM (IST)

इंदौरा (अजीज): मां-बाप बच्चों को पाल पोष कर बड़ा करते हैं, एक आस होती है कि बच्चे बुढ़ापे का सहारा बनेंगे। उनकी परवरिश के लिए वे क्या-क्या कष्ट झेलते हैं और यदि कोई औरत विधवा हो जाए तो उसके लिए यह आस और अधिक महत्वपूर्ण हो जाती है। लेकिन जब बच्चे ही चंद पैसों और शराब के नशे के लिए मां से दुव्र्यवहार करने लगें तो इससे बड़ी दुर्भाग्य की बात और क्या हो सकती है और इससे अधिक हृदय विदारक और क्या होगा जब एक बेटा अपनी मां को चाकू लेकर मारने के लिए आमादा हो जाए।

शराब पीने के लिए मां से कर था पैसों की मांग

ऐसा ही एक मामला पुलिस थाना इंदौरा के अंतर्गत सुरड़वां स्थित लम्मी पट्टियां में पेश आया है। यहां एक वृद्ध महिला ने अपने 36 वर्षीय बेटे के व्यवहार से तंग आकर पुलिस से मदद की गुहार लगाई है। लम्मी पट्टियां की 70 वर्षीय पीड़िता राजकुमारी पत्नी स्व. अवतार सिंह ने दूरभाष पर पुलिस को सूचना दी कि सुबह उसके बेटे बलविंद्र सिंह ने उससे 100 रुपए मांगे, जिस पर उसने उसे पैसे दे दिए। इसके बाद वह शराब पीकर आया और फिर 2 हजार रुपए मांगने लगा, जब उसने उसे शराब पीने के लिए पैसे देने से मना किया तो उसने चाकू लेकर उसे धमकाना शुरू कर दिया कि वह उसे 2 हजार रुपए दे दे नहीं तो उसे जान से मार देगा।

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर गिरफ्तार किया बेटा

इस पर महिला वहां से बड़ी मुश्किल से भागी और पड़ोसी के फोन से पुलिस को आपबीती सुनाई, जिस पर मुख्य आरक्षी मेघराज के नेतृत्व में पुलिस पीड़िता के घर पहुंची और महिला के बेटे को सी.आर.पी.सी. 107/151 के तहत गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार उक्त आरोपी ने पुलिस के सामने भी मां को धमकी दी। आरोपी को कल उपमंडलीय दंडाधिकारी इंदौरा की अदालत में पेश किया जाएगा।

Vijay