नशे के विरूद्ध पुलिस को सभी से सकारात्मक सहयोग की आवश्यकता

punjabkesari.in Sunday, Dec 15, 2019 - 05:15 PM (IST)

नाहन/नालागढ़(सतीश/आदित्य): हिमाचल प्रदेश में 15 नवंबर से 15 दिसंबर तक नशा उन्मूलन को लेकर विशेष अभियान चलाया गया था। जिसके तहत अनेको कार्यक्रम प्रदेश भर में आयोजित किए गए। ददाहु थाना प्रभारी देवी सिंह ने कि इस अभियान के तहत ददाहु पुलिस ने विभिन्न तरह के कार्यक्रम क्षेत्र में आयोजित किए और लोगों को नशे के दुष्परिणामों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इस अभियान के तहत पुलिस द्वारा पंचायत स्तर पर भी लोगों को जोड़ा गया और सभी से अपील की गई है कि नशा उन्मूलन अभियान में पुलिस का सहयोग दें। उन्होंने कहा कि पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार हर दिन अलग तरह का कार्यक्रम आयोजित किया गया और युवा पीढ़ी को भी इस दौरान विशेष रूप से जोड़ने की कोशिश की गई। इस दौरान पुलिस द्वारा मैराथन दौड़ का भी आयोजन किया गया जिसमें लोगों ने बड़ी संख्या में हिस्सा लिया।

नालागढ़

मादक द्रव्य एवं मदिरा व्यसन अभियान के अन्तिम दिवस पर रविवार को सोलन जिला के नालगढ़ में पुलिस विभाग द्वारा मिनी मैराथन का आयोजन किया गया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में उपस्थित युवाओं एवं अन्य को सम्बोधित करते हुए पुलिस निरीक्षक विवेक गौतम ने कहा कि नशे से युवा पीढ़ी को बचाना हम सभी की नैतिक जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि हम सभी को यह समझना होगा कि यदि युवा नशे की गिरफ्त में आ जाए तो उनके परिवार और समाज को अनेक कठिनाईयों से जूझना पड़ता है। नशे से बचने के लिए एक और जहां युवाओं को किसी भी प्रकार के नशीले पदार्थोें को न कहना सीखना होगा। वहीं उनके अभिभावकों को युवाओं से नियमित संवाद बनाए रखना होगा। उन्होंने कहा कि यदि सभी एकजुट होकर नशे जैसी सामाजिक बुराई को मिटाने का संकल्प लें तो नशे का खात्मा शीघ्र किया जा सकता है। विवेक गौतम ने कहा कि पुलिस को भी इस दिशा में समाज से सकारात्मक सहयोग चाहिए।
PunjabKesari

उन्होंने कहा कि यदि जागरूक नागरिक समय पर पुलिस को नशे के सौदागरों के विरूद्ध सूचना दें तो परिदृश्य में काफी परिवर्तन लाया जा सकता है। पुलिस नशे के सौदागरों के खिलाफ नियमित अभियान चला रही है और इस अभियान के सार्थक परिणाम सामने आ रहे हैं। उन्होंने सभी से आग्रह किया कि नशे के खिलाफ पुलिस को बिना डरे सूचित करें। उन्होंने सभी सेे ‘ड्रग फ्री हिमाचल एप’ के प्रयोग का आह्वान भी किया। आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारी डाॅ. सन्दीप शर्मा ने इस अवसर पर नशे के दुष्प्रभावों की विस्तार से जानकारी प्रदान की। जिला कबड्डी कोच एवं अन्तरराष्ट्रीय खिलाड़ी संजीव ठाकुर ने सभी से आग्रह किया कि नशे से दूर रहने के लिए खेल गतिविधियों में नियमित भाग लें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News