बद्दी में ड्रग इंस्पैक्टर निलंबित, केंद्र सरकार ने दिए विभागीय जांच के आदेश

Friday, Nov 09, 2018 - 09:26 PM (IST)

मानपुरा: औद्योगिक क्षेत्र बद्दी में सैंट्रल ड्रग स्टैंडर्ड कंट्रोल (सी.डी.एस.सी.ओ.) कार्यालय में तैनात एक ड्रग इंस्पैक्टर के खिलाफ मिली शिकायत के बाद केंद्र सरकार ने अधिकारी को निलंबित करते हुए जांच बिठा दी है। करीब एक साल पहले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे.पी. नड्डा ने हिमाचल में दवा निर्माताओं को एक्सपोर्ट एन.ओ.सी. की सुविधा देने के लिए बद्दी में सी.डी.एस.सी.ओ. कार्यालय खोला था।

रैडिको उद्योग की ओर से की गई थी शिकायत
बरोटीवाला के रैडिको उद्योग की ओर से केंद्र सरकार, लघु उद्योग भारती व एच.डी.एम.ए. को एक लिखित शिकायत की गई थी कि कुछ इंस्पैक्टर दवा निर्माताओं को धमकाने का काम कर रहे हैं। शिकायत में कहा गया था कि एक अधिकारी अपने पद का रौब जमाकर उद्योगों में घुस आता है और उद्योग को बंद करवाने की धमकी देता है और दुव्र्यवहार करते हुए नकली दवाओं का झूठा केस बनाने की धमकी देता है। इस पर उद्यमी ने सरकार और उद्योग संगठनों से शिकायत करते हुए अधिकारी की दबंगई से निजात दिलाने की मांग की थी।

विभागीय जांच के दिए आदेश
उपनिदेशक सी.डी.सी.एस.ओ. बद्दी बी.के. सामंतरे ने बताया कि विभाग के पास शिकायत आई थी, जिसकी जांच के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय दिल्ली के प्रशासनिक निदेशक ने आरोपी इंस्पैक्टर को निलंबित करते हुए विभागीय जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि विभागीय जांच पूरी होने के बाद रिपोर्ट सरकार को भेजी जाएगी और आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Vijay