ड्रग विभाग ने पकड़ा झोलाछाप डॉक्टर, फर्जी डिग्री के सहारे चला रहा था क्लीनिक

Saturday, Jul 27, 2019 - 09:47 AM (IST)

सिरमौर(गोपाल शर्मा): जिला सिरमौर के गिरीपार क्षैत्र के हर कस्बे व गांव मे झोलाछाप डॉक्टरों ने अपनी दूकाने खोल रखी है। आये दिन ये दूकाने अखबारो की सुर्खियां भी बनती रहती है। मगर आखिरकार एक दशक बाद स्वास्थय विभाग कुंभकर्णी नींद से जाग गया और लम्बे समय से लोगों की सेहत से खिलवाड़ करने वाले फर्जी डाक्टर के कलीनिक में ताला जड़ दिया।

जिला सिरमौर के नोहराधार में स्वास्थ्य महकमे और ड्रग विभाग ने एक मुन्नाभाई धरदबोचा है। फर्जी डॉक्टर पिछले एक दशक से नोहराधर में क्लीनिक चला रहा था। लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने वाले चिकित्सक का रिकार्ड जब चैक किया गया तो डिग्री फर्जी पाई गई। जांच के दौरान टीम को क्लीनिक की रजिस्ट्रेशन और लाइसेंस भी नहीं मिला।

जानकारी के अनुसार स्वास्थ्य व ड्रग विभाग की टीम ने नोहराधार में एक निजी क्लिनिक का औचक निरीक्षण किया। छापेमारी के दौरान कुछ प्रतिबंधित दवाइयां भी क्लीनिक से बरामद हुईं। विभाग ने दस्तावेज जांचने के बाद सारी दवाइयों समेत इंजेक्शन जब्त करके क्लीनिक सील कर दिया है। विभाग ने फर्जी डॉक्टर के खिलाफ ड्रग्स एक्ट एंड कास्मेटिक एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।मामले की पुष्टि बीएमओ संगड़ाह डॉ. यशवंत ने की है।
 

kirti