रामपुर और शिमला में पकड़ी नशीले पदार्थों की खेप, 8 तस्कर गिरफ्तार

Thursday, Oct 25, 2018 - 07:00 PM (IST)

शिमला: हिमाचल प्रदेश में सेब उत्पादन के नाम से विख्यात जिला शिमला अब नशीले पदार्थों के कारोबार में धंसता जा रहा है। जिला में चरस व हैरोइन माफिया की गतिविधियां लगातार बढ़ती जा रही हैं, जिस कारण जिला में नशीले पदार्थों का व्यापार काफी फल-फूल रहा है। पुलिस विभाग द्वारा पकड़े गए चरस के मामले यहां पर चल रहे नशे के इस कारोबार को बयान कर रहे हैं। शिमला जिला की 2 जगहों से पुलिस ने 8 तस्करों को एक दिन में गिरफ्तार किया है। इनमें 2 मामले शिमला शहर के ढली व कसुम्पटी तथा एक रामपुर का है। 

कार सवार युवकों से पकड़ी 3.27 ग्राम हैरोइन 
पहले मामले में ढली थाना के अंतर्गत लंबीधार में बाईपास मार्ग पर पुलिस ने कार सवार 4 युवकों को तलाशी के लिए रोका और इनके पास से 3.27 ग्राम हैरोइन बरामद हुई। आरोपियों की पहचान प्रदीप, नविंद्र, दिनेश व विकास के रूप में हुई है। तीन आरोपी ठियोग और एक भट्टाकुफर का रहने वाला है। ढली पुलिस की टीम ने कल रात गश्त के दौरान इन्हें दबोचा।

44 ग्राम चरस सहित दबोचे 3 युवक
 दूसरा मामला छोटा शिमला थाना क्षेत्र के तहत पडऩे वाली कसुम्पटी पुलिस चौकी का है, जहां कल रात पुलिस ने पंथाघाटी में एक स्नूकर क्लब में दबिश देकर 3 युवकों से 44 ग्राम चरस पकड़ी। आरोपियों की पहचान राज निवासी किन्नौर, सूरज भान निवासी सैंज और निशांत निवासी अर्की के रूप में हुई है। इनमें एक आरोपी कॉलेज का छात्र है और 2 अन्य प्राइवेट सैक्टर में नौकरी करते हैं। 

कार चालक से 21 ग्राम हैरोइन बरामद
तीसरे मामले में रामपुर तहसील के दत्तनगर में एक कार चालक के कब्जे से 21 ग्राम हैरोइन पकड़ी गई। रामपुर थाना की टीम ने कल देर रात गश्त के दौरान आरोपी की कार को तलाशी के लिए रोका और चालक से उक्त मात्रा में हैरोइन बरामद हुई। आरोपी का नाम अनुज है और वह कुमारसैन के दलान गांव का रहने वाला है। 

क्या कहती है पुलिस 
एस.पी. शिमला ओमापति जम्वाल ने बताया कि शिमला और रामपुर में नशीले पदार्थों के साथ 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों से पूछताछ जारी है। ये नशीले पदार्थ किस जगह से लाए थे इसको लेकर पूछताछ जारी है। जल्द ही आरोपियों को कोर्ट में पेश किया जाएगा। जिला में पुलिस जगह-जगह पर आरोपियों को पकड़ रही है। जल्द ही जिला नशामुक्त होगा।

Vijay