बस में ऐसे लाई जा रही नशे की बड़ी खेप बरामद, 2 युवक गिरफ्तार

Thursday, Aug 22, 2019 - 08:47 PM (IST)

डमटाल: डमटाल पुलिस ने वीरवार को इंदौरा मोड़ पर लगाए नाके के दौरान पंजाब से आ रही निजी बस में सवार 2 युवकों से करीब 40 हजार नशीले कैप्सूल बरामद किए हैं। दोनों युवक को गिरफ्तार कर डमटाल थाने में एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। पकड़े गए नशीले कैप्सूलों की कीमत लाखों रुपए में आंकी जा रही है। पुलिस के अनुसार थाना डमटाल के एएसआई गुरध्यान शर्मा व एएसआई शेर सिंह सहित नारकोटिक्स सैल की टीम ने डमटाल क्षेत्र में नशे की तस्करी की सूचना मिलने के बाद पुलिस बल के साथ डमटाल के इंदौरा मोड़ पर नाका लगाया था।

बॉडी ग्रोथ के 9 बड़े डिब्बों में बरामद हुए नशीले कैप्सूल

इस दौरान पंजाब के मुकेरियां क्षेत्र की ओर से आ रही एक निजी बस को रोका गया। तलाशी लेने पर बस में सवार 2 युवकों राकेश पुत्र बलदेव राज निवासी सूरजपुर और शक्ति हिबा पुत्र मीता निवासी मोहटली रैंप से काले रंग के 2 बड़े बैग बरामद किए गए। दोनों बैगों की तलाशी लेने पर पुलिस ने प्लास्टिक के 9 बड़े डिब्बों में नशीले कैप्सूल की उक्त खेप बरामद की। उक्त युवकों ने चकमा देने के लिए डिब्बों पर बॉडी ग्रोथ के स्टीकर्स चिपका कर रखे थे और डिब्बों को इस ढंग से सील किया था कि देखने पर ये बॉडी ग्रोथ के टॉनिक ही लगें।

आरोपियों से पूछताछ करने में जुटी पुलिस

नशे की खेप बरामद होने के चलते नूरपुर के डीएसपी साहिल अरोड़ा भी मौके पर पहुंचे और पकड़े गए युवकों को गिरफ्तार कर डमटाल पुलिस थाना लाया गया। डीएसपी साहिल अरोड़ा ने बताया कि दोनों आरोपियों के खिलाफ डमटाल पुलिस थाना में मामला दर्ज किया गया है तथा उनसे पूछताछ की जा रही है कि नशीले कैप्सूलों की इतनी बड़ी खेप वे कहां से लाए थे और किसे सप्लाई की जानी थी। पुलिस यह भी पता लगाएगी कि नशा तस्करी के इस अवैध धंधे में आरोपियों के अलावा और कौन लोग शामिल हैं। 

Vijay