IIT कमांद में भवन पर गिरा पेड़, बड़ा हादसा टला (Video)

Wednesday, Aug 08, 2018 - 04:39 PM (IST)

मंडी (नीरज): मंडी जिला के कमांद में आईआईटी कैंपस में मंगलवार रात को तेज हवा के कारण सफेदे का एक विशालकाय पेड़ साथ लगते भवन पर गिर गया, जिससे भवन का भारी नुकसान हुआ है। गनीमत यह रही कि उस वक्त भवन में कोई मौजूद नहीं था अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था। बताया जा रहा है कि भारी बारिश के कारण जमीन ढीली होने के कारण सफेदे का विशालकाय पेड़ जड़ से ही उखड़ गया और साथ लगते भवन की छत पर गिर गया। जिस भवन पर यह पेड़ गिरा उसमें क्लास रूम और फैकलिटी ऑफिस हैं। 


पेड़ सुबह के समय उस वक्त गिरा जब इस भवन में कोई नहीं था। पेड़ और छत की दूरी भी अधिक नहीं थी इसलिए ज्यादा नुकसान नहीं हुआ। यदि पेड़ अधिक दूरी और तेज गति के साथ गिरता को भवन का अधिक नुकसान होना तय था। वहीं आईआईटी प्रबंधन ने तुरंत प्रभाव से कार्य करते हुए गिरे हुए पेड़ को वहां से हटा दिया। आईआईटी के कार्यवाहक रजिस्ट्रार जेआर शर्मा ने बताया कि ए-3 भवन पर यह पेड़ गिरा था और हादसे से सिर्फ भवन का ही नुकसान हुआ है।

उन्होंने कहा कि भवन पूरी गुणवत्ता के साथ बनाए गए हैं जिससे नुकसान काफी कम हुआ। उन्होंने बताया कि क्षतिग्रस्त भवन की मुरम्मत का कार्य जल्द ही शुरू कर दिया जाएगा ताकि भवन को फिर से इस्तेमाल में लाया जा सके।

Ekta