ड्राइवर की सूझ-बूझ से टली अनहोनी, सवारियों ने ऐसे दिखाई हिम्मत

Tuesday, Feb 21, 2017 - 02:21 PM (IST)

कुल्लू: कुल्लू की सैंज घाटी में एचआरटीसी बस दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बच गई। ड्राइवर की सूझ-बूझ से सवारियों ने हिम्मत दिखाई। बहुचर्चित पंचायत शांघड़ के लिए लोक निर्माण विभाग द्वारा बनाई गई 8 किलोमीटर बस योग्य सड़क खतरे से खाली नहीं है। रोपा से शांघड़ तक सड़क में काफी चढ़ाई होने से अधिकतर गाड़ियां बीच रास्ते में ही हांफ रही हैं। सोमवार को भी इस रूट पर एक एच.आर.टी.सी. की बस दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बची। रोपा से 2 किलोमीटर की दूरी पर बडीजणी कैंची नामक स्थान पर सवारियों से भरी बस स्किड हो गई। ड्राइवर की सूझ-बूझ ने अनहोनी को टाल दिया लेकिन बस को निकालने के लिए सवारियों को धक्का लगाना पड़ा। 


यहां कभी भी हो सकता है कोई बड़ा हादसा
स्थानीय लोगों सत्य प्रकाश, मनोज शर्मा, प्रवीण कुमार, रिंकू ठाकुर, इंद्र राणा, अमर सिंह व प्रेम सिंह ठाकुर ने कहा कि विभाग ने कैंची में सड़क का लेवल ठीक नहीं किया है और ढलान एक तरफ रखी है, जिससे यहां कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। उन्होंने कहा कि इस जगह पर उद्घाटन के दिन ही बस को धक्का देकर चढ़ाया गया था किन्तु विभाग ने आज तक यहां न तो सोलिंग करवाई और न ही सड़क के लेवल को ठीक किया।


सोलिंग डाल सड़क को किया जाए लेवल 
पंचायत प्रधान सवित्रा देवी, उपप्रधान लेद राम ठाकुर, वार्ड मैंबर बलदेव राणा, इंदिरा, फूला देवी, बेली राम व पार्वती देवी सहित सभी लोगों ने विभाग से मांग की है कि उक्त स्थान में तकरीबन 100 मीटर में सोलिंग की जाए, साथ ही सड़क को लेवल में भी लाया जाए तथा सड़क के साथ-साथ जल निकासी का प्रबंध भी किया जाए।


विभाग ने नहीं सुधारी गलतियां 
थाण युवक मंडल शांघड़ के मीडिया प्रभारी मनोज शर्मा, बलदेव राणा व पिंकू चौहान ने कहा कि इस सड़क पर लोक निर्माण विभाग द्वारा विभिन्न स्थानों की दूरी भी गलत दर्शाई गई है, जिसके लिए पंचायत द्वारा पारित प्रस्ताव भी विभाग के अधिकारियों को सौंपा गया है लेकिन आज तक इन गलतियों को नहीं सुधारा गया।