चालक डर के साए में चला रहे खस्ताहाल एम्बुलेंस, कभी भी बड़े हादसे का बन सकती है कारण

Tuesday, Sep 04, 2018 - 04:52 PM (IST)

सोलन (चिनमय): 108 आपातकाल सेवा इतनी जोखिम भरी हो चुकी है कि यह कभी भी बड़े हादसे का कारण बन सकती है। एम्बुलेंस सेवा के वाहनों के टायर बिल्कुल फट चुके हैं, ज्यादातर यह गाड़ियां पंचर रहती हैं। इतना ही नहीं चलते-चलते इन वाहनों के कब टायर फट जाएं इस बात का भी भरोसा नहीं है। इसमें सफर कर अपने जीवन को बचाने का प्रयास कर रहे रोगियों की तो दूर की बात है।


इन वाहनों को चला रहे चालक अपनी जान हथेली पर रखकर सेवाएं दे रहे हैं, लेकिन जिला प्रशासन और प्रदेश सरकार न जाने क्यों आंख बंद कर यह तमाशा देख रही है। जब 108 एम्बुलेंस सेवा को प्रदेश सरकार मोटा मुनाफा दे रही है तो उन्हें अच्छी सेवाएं देने के लिए उन पर दवाब भी बनाना सरकार का कर्तव्य है, लेकिन अगर ऐसी ही अनदेखी चलती रही तो यह अनदेखी एक बड़े हादसे का कारण बन सकती है। 


कर्मियों की मानें तो वह रोज मौत का सफर कर रहे हैं। ऊपर से उन्हें वेतन नहीं मिल रहा है जिसकी वजह से उन्हें घर चलाना भी मुश्किल हो रहा है। घर में राशन तक डालने के लिए पैसे नहीं है, ऐसे में उन्होंने प्रदेश सरकार से यह निवेदन किया है कि वह ऐसी कंपनी को आपातकाल सेवा चलाने की जिम्मेवारी सौंपे जो इसे बेहतर चला सके। अन्यथा सरकार इसे खुद चलाएं ताकि आम जन की जिंदगी कुछ खिलवाड़ न हो। 

Ekta