चायल में देवदार के स्लीपरों से भरी जीप पकड़ी, चालक गिरफ्तार

Thursday, Sep 24, 2020 - 12:18 AM (IST)

कंडाघाट (ब्यूरो): पर्यटन नगरी चायल के क्षेत्र में रात्रि के समय देवदार की लकड़ी की तस्करी के मामले में वन विभाग चायल की टीम ने एक पिकअप जीप को पकड़ा है। इस दौरान जीप के चालक जितेंद्र कुमार निवासी थाना बड़ोल तुंदल को मौके पर ही पकड़ लिया गया जबकि उसका साथी रिखी राम निवासी बाजनी अंधेरे में मौके से भागने में कामयाब हो गया।

यह कार्रवाई वन खंड अधिकारी चायल गीतानंद की अगुवाई में अमल में लाई गई। वन विभाग चायल व वाइल्ड लाइफ  की टीम ने चायल क्षेत्र के बीणू के जंगलों में रात्रि के समय नाका लगाया हुआ था। इस दौरान रात्रि करीब 3 बजे एक पिकअप जीप को चैकिंग के लिए रोका गया। चैकिंग के दौरान पिकअप में देवदार के स्लीपर पाए गए, जिनकी कीमत लगभग 2 लाख रुपए आंकी जा रही है। वन विभाग ने इसकी सूचना चायल चौकी पुलिस को दी। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची व पिकअप जीप व लकड़ी को कब्जे में ले लिया है।

चायल चौकी पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर फरार व्यक्ति की तलाश शुरू कर दी है। वन खंड अधिकारी चायल गीतानंद ने बताया कि रात्रि को नाके के दौरान एक पिकअप से देवदार के 5 स्लीपर बरामद किए हैं। इस संबंध में चायल पुलिस को सूचित कर दिया गया है। चायल पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

Vijay