खस्ता हाल में पेयजल टैंक, IPH विभाग नहीं ले रहा सुध

Monday, Dec 02, 2019 - 12:00 PM (IST)

पांवटा (प्रेम वर्मा): पांवटा साहिब के बढ़ाना पंचायत के अंतर्गत आधा दर्जन गांव के लोग जिस टैंक से पानी पीते हैं उसकी हालत इतनी खस्ता है कि उसमें पानी एकत्र नहीं हो पाता जिस कारण इन गांव के सैकड़ों लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है। लोगों की मानें तो उन्होंने विभाग को कई बार इस बारे में अवगत भी कराया है मगर विभाग है कि उसके कान पर जूं तक नहीं रेंगती। थक हार कर लोगों ने खुद ही पानी के स्टोरेज टैंक की मरम्मत कर डाली। 

लोगों का कहना है कि उन्होंने ने अपनी समस्या के बारे में कई बार आईपीएच विभाग को अवगत करवाया है पर आईपीएच है कि आंख मूंद कर बैठा हुआ है। बार-बार कहने के बावजूद भी इनकी कोई खैर खबर नहीं ली जाती। लोगों ने बताया कि यहां पर 22 साल पहले टैंक बना था। मगर टैंक बनने के बाद से अब तक विभाग यहां देखने भी नहीं आया जो कुछ भी करना होता है वो स्थानीय लोगों को खुद ही करना पडता है।

लोगों ने बताया टैंक की जर्जर हालत के कारण उन्हें पानी के लिए आए दिन परेशान होना पड़ता है। यह स्टोरेज टैंक अब तक जगह-जगह से टूट चुका है और इसमें पानी एकत्र नहीं होता तो थक हारकर ग्रामीणों ने खुद ही लगभग 2 किलोमीटर दूर से रेत बजरी उठाकर टैंक के पास पहुंचाया और टैंक की मरम्मत का कार्य खुद ही शुरू कर दिया लोगों ने शासन प्रशासन से उनकी समस्या की ओर ध्यान देने की गुहार लगाई है 

Edited By

Simpy Khanna