शराब पीकर स्कूल आना अध्यापक को पड़ा महंगा, सस्पैंड

Tuesday, Jul 31, 2018 - 09:52 AM (IST)

चम्बा (विनोद): शराब पीकर स्कूल में आकर ड्यूटी देने वाले अध्यापक को सस्पैंड कर दिया गया है। सोमवार को शिक्षा उपनिदेशक प्रारंभिक शिक्षा विभाग चम्बा ने ये आदेश जारी करते हुए यह भी कहा है कि उक्त अध्यापक खंड प्रारंभिक शिक्षा कार्यालय सुंडला में अपनी उपस्थिति दर्ज करवाएगा। उक्त अध्यापक कहीं भी जाने से पूर्व इस बारे में उक्त अधिकारी को जानकारी देकर उसकी अनुमति प्राप्त करेगा और बिना बताए वह अपना हैडक्वार्टर नहीं छोड़ेगा। 


जानकारी के अनुसार उक्त अध्यापक के खिलाफ यह कार्रवाई की गाज इसलिए गिरी है क्योंकि उक्त अध्यापक के खिलाफ पिछले दिनों किसी ने डी.सी. चम्बा को दूरभाष के माध्यम से सूचना दी कि राजकीय केंद्रीय प्राथमिक पाठशाला सालवा में तैनात अध्यापक परमदेव शराब पीकर स्कूल में आया हुआ है। सूचना मिलते ही डी.सी. चम्बा हरिकेश मीणा ने एस.डी.एम. सलूणी को इस मामले पर तुरंत प्रभावी कार्रवाई अमल में लाने के निर्देश दिए। 


इन आदेशों पर अमल करते हुए एस.डी.एम. ने उक्त अध्यापक को पकड़ कर उसका मैडीकल करवाया। मैडीकल रिपोर्ट में उक्त अध्यापक के ड्यूटी के समय शराब के नशे में होने की बात सामने आई। इस मैडीकल रिपोर्ट के आधार पर विभाग ने उक्त अध्यापक के खिलाफ सैंट्रल सिविल सॢवस के रूल 10 के उपनियम (1) के तहत कार्रवाई को अंजाम देते हुए उसे सस्पैंड करने के आदेश सोमवार को जारी कर दिए।

Ekta