छोटा दड़ा नाला लेता है हर वाहन चालक की परीक्षा

Monday, Aug 12, 2019 - 10:26 AM (IST)

मनाली(सोनू):सीमावर्ती क्षेत्र काजा को मनाली से जोडऩे वाली सड़क की हालत लगातार खस्ता होती जा रही है। छोटा दड़ा नामक नाला हर वाहन की परीक्षा ले रहा है, वहीं बी.आर.ओ. की अनदेखी सभी पर भारी पड़ रही है। एक वाहन के फंसते ही वाहनों का सारा काफिला दोनों ओर रुक रहा है, जिससे ट्रैफिक जाम की समस्या भी खड़ी हो रही है। ऐसी स्थिति में पर्यटक खाने-पीने का सामान जरूर अपने साथ रखें। इस छोटा दड़ा नाले के आसपास कोई ढाबा या बस्ती नहीं है।

वाहन फंसने या ट्रैफिक जाम लगने के कारण आपको भूखे-प्यासे रहना पड़ सकता है। सड़क की हालत ठीक न होने से पर्यटकों सहित राहगीरों को भारी दिक्कतों का सामान करना पड़ रहा है। राहगीर महीनों से सड़क को ठीक करने की गुहार लगा रहे हैं, लेकिन कोई इस ओर गौर नहीं कर रहा है। मनाली और काजा की दूरी लगभग 200 किलोमीटर है। भाग्यशाली राहगीर ही एक दिन में इस सफर को तय कर पा रहे हैं। वाहन चालकों को इस मार्ग पर चलना जोखिम भरा हो गया है। गाड़ी खराब हो जाने और रोड बंद होने पर गाड़ी में ही रात बिताने के अलावा और कोई विकल्प भी नहीं है।


नाले में पाइप डालकर की जाए पानी की निकासी

काजा निवासी नबांग, तनपा लोटे, डेकित डोलमा, डोल्कर, छेरिंग, फुंचोग व पलजोर ने बताया कि महीनों से खराब चल रही सड़क को बी.आर.ओ. अभी तक पूरी तरह से ठीक नहीं कर पाया है। उन्होंने कहा कि लोग व पर्यटक सड़क खराब होने से दिनभर फंस रहे हैं, लेकिन बी.आर.ओ. मूकदर्शक बना हुआ है। इन ग्रामीणों ने बी.आर.ओ. को सलाह देते हुए कहा कि छोटा दड़ा नाले में पाइप बिछाकर पानी की निकासी की जाए, ताकि वाहन चालकों को नुक्सान न उठाना पड़े और सैलानी भी समय पर अपने गंतव्य तक पहुंचें। इन ग्रामीणों ने कहा कि हालांकि बी.आर.ओ. की 110 आर.सी.सी. वाले भाग में सड़क ठीक है लेकिन 94 आर.सी.सी. के भाग वाली सड़क अति दयनीय हालत में है।

Edited By

Simpy Khanna