तलेरू बोटिंग प्वाइंट में 9 से 12 अक्तूबर तक होगी ड्रैगन बोट रेस प्रतियोगिता

punjabkesari.in Sunday, Sep 19, 2021 - 12:10 AM (IST)

चम्बा (काकू): चम्बा जिले के डल्हौजी विधानसभा क्षेत्र के तलेरू बोटिंग प्वाइंट में 9 से 12 अक्तूबर तक राष्ट्रीय हिमालयन घोरल 9वीं ड्रैगन बोट रेस प्रतियोगिता का आयोजन होगा। चलो चम्बा अभियान के तहत जिले में पर्यटन व्यवसाय को बढ़ावा देने के लिए यह प्रतियोगिता करवाई जा रही है। इसका आयोजन भारतीय कयाकिंग व कैनोइंग एसोसिएशन के सौजन्य से किया जाएगा। इस प्रतियोगिता में 23 राज्यों से अंतर्राष्ट्रीय और राष्ट्रीय स्तर के लगभग एक हजार प्रतिभागी हिस्सा लेंगे। प्रतियोगिता के आयोजन को लेकर पुख्ता प्रबंधों को लेकर डीसी दुनी चंद राणा ने शनिवार को विभिन्न अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान प्रतियोगिता के आयोजन की रूपरेखा पर समीक्षा की गई।

डीसी ने बताया कि प्रतिभागियों को 72 घंटे पहले कोरोना नैगेटिव रिपोर्ट या वैक्सीन की दोनों डोज लगवाने का प्रमाण पत्र उपलब्ध करवाना आवश्यक होगा। चमेरा जलाशय की साफ-सफाई और मौजूद लकड़ी और व्यर्थ पोली पदार्थों को जल्द हटाने के निर्देश भी दिए। डीसी ने पुख्ता प्रबंध व्यवस्था को सुनिश्चित बनाने के लिए विभिन्न विभागों के अधिकारियों की समन्वय समिति बनाने के निर्देश दिए। बैठक में निर्णय लिया गया कि आयोजन के दौरान खाने पीने के लिए पर्यावरण अनुकूल सामग्री का ही उपयोग किया जाएगा। इसके अलावा एम्बुलैंस और एनडीआरएफ टीम भी तैनात रहेंगी। आयोजन स्थल पर सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के अलावा जिले के प्रसिद्ध आर्ट एंड क्राफ्ट से रू-ब-रू कराने के लिए विभिन्न गतिविधियां भी आयोजित करने का निर्णय लिया गया।

बैठक में एसडीएम सलूणी और डल्हौजी ने आयोजन की तैयारियों को लेकर किए गए महत्वपूर्ण कार्यों का ब्यौरा भी रखा। इस दौरान परिवहन व्यवस्था, ठहरने और खाने-पीने, सड़क की मुरम्मत, प्रतियोगिता के शुभारंभ और समापन समारोह से संबंधित विभिन्न महत्वपूर्ण विषयों पर भी चर्चा की गई। इसके अलावा खजियार में प्रस्तावित पैराग्लाइडिंग प्रतियोगिता के आयोजन से संबंधित महत्वपूर्ण पहलुओं पर भी चर्चा की गई।

इस अवसर पर सहायक आयुक्त रामप्रसाद शर्मा, जिला पर्यटन विकास अधिकारी विजय कुमार, एसडीएम चम्बा नवीन तंवर, एसडीएम डल्हौजी जगन ठाकुर, एसडीएम सलूणी डाॅ. स्वाति गुप्ता, महाप्रबंधक चमेरा प्रथम आरके जैन, जिला कार्यक्रम अधिकारी डाॅ. करण हितैषी, आरटीओ ओंकार सिंह, आरएम एचआरटीसी राजन कुमार, जिला भाषा अधिकारी तुकेश शर्मा, सुबोध पाठक ग्लोबल सैनिटेशन सर्विसेज, अक्षित गुप्ता कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद चम्बा व रूपेश कुमार सहित युवा अधिकारी भी मौजूद रहे।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News