ड्राफ्ट्समैन वर्ग के रिक्त पदों ने कर्मचारियों की बढ़ाई समस्या

Monday, Dec 24, 2018 - 11:57 AM (IST)

धर्मशाला : हिमाचल प्रदेश ड्राफ्ट्समैन वर्ग के रिक्त चल रहे पदों के कारण विभागीय कार्यप्रणाली पूरी तरह से प्रभावित हो रही। रिक्त पदों के कारण कर्मचारियों को कार्य करने में हो रही समस्याओं के साथ-साथ उनकी मानसिक स्थिति पर भी असर पड़ रहा है। अगर ड्राफ्ट्समैन वर्ग के रिक्त चल रहे पदों पर सरकार जल्द से जल्द नई नियुक्तियां नहीं करती है तो आने वाले समय में कार्य कर रहे अन्य कर्मचारियों को काम करने में अधिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

ड्राफ्ट्समैन वर्ग के कर्मचारियों की इस समस्या को ध्यान में रखते हुए हिमाचल प्रदेश ड्राफ्ट्समैन एसोसिएशन ने प्रदेश सरकार से रिक्त पदों को भरने की मांग की है। हिमाचल प्रदेश ड्राफ्ट्समैन एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष मनमोहन सिंह पठानिया ने सरकार से मांग की है कि वह जितना जल्दी हो सके उक्त वर्गों में नई नियुक्तियां करें। मनमोहन ने बताया कि वर्तमान समय में जूनियर ड्राफ्ट्समैन के कुल 258 स्वीकृत पदों में से 75 पद, ड्राफ्ट्समैन के 180 स्वीकृत पदों में से 90 पद, हैड ड्राफ्ट्समैन के 121 स्वीकृत पदों में से 18 पद तथा सर्कल हैड ड्राफ्ट्समैन के 18 पदों में से 8 पद खाली चल रहे हैं।

उन्होंने बताया कि पिछले 2 सालों से ड्राफ्ट्समैन वर्ग के स्वीकृत कुल 590 पदों में से 187 पद खाली चले हुए हैं। जिसके कारण विभाग के विभिन्न विभागों जैसे मंडल कार्यालय, वृत्त (सर्कल) कार्यालय तथा मुख्य अभियंता कार्यालय इस समय बहुत प्रभावित हो रहे हैं। उन्होंने ये भी बताया कि जन मानस के कार्य समय पर न होने के कारण विभाग की कार्य प्रणाली पर भी इसका विपरीत असर पड़ रहा है।

 

kirti