दूषित पानी पीने से 4 गांवों के दर्जनों लोग पहुंचे अस्पताल

Tuesday, Jun 04, 2019 - 11:21 PM (IST)

पपरोला: उपमंडल बैजनाथ के तहत 4 गांवों के लोग दूषित पानी पीने से बीमार हुए हैं, जिनका इलाज सिविल अस्पताल में चल रहा है जबकि कुछ को डॉक्टरों द्वारा छुट्टी दे दी गई है। विभाग ने दावा किया है कि पानी का स्रोत की लैब में जांच करने के बाद रिपोर्ट सही आई है। जानकारी मुताबिक उपमंडल बैजनाथ के सुकारना, नोहरा, चकोल और सकड़ी गांव के लोग बुखार की चपेट में आ गए हैं। बताया गया है कि बच्चों और महिलाओं के बीमार होने का यह सिलसिला गत 2 सप्ताह से जारी है। बीमार हुए बच्चों में प्रिंस, इशु, काजल, नीमा देवी, प्रियंका, सरोजनी देवी व काकी देवी शामिल हैं। विगत रहे कि महालपट्ट पंचायत के तहत आने वाले चकोल, सुकारना, सकड़ी और नोहरा गांव के लोगों को शीतला चौक के समीप स्थित ढरकू नाले से पानी की सप्लाई की जाती है।

टैंक में नाले से बिना किसी फिल्टर के पानी को सीधे डाला गया

पंचायत के पूर्व प्रधान सुनील कुमार का कहना है कि 25 वर्ष पुरानी पेयजल योजना के तहत शीतला चौक में बड़े टैंक का निर्माण हुआ है और नाले से बिना किसी फिल्टर के पानी को सीधे टैंक में डाला गया है। लोगों का कहना है कि हर वर्ष इन दिनों में पानी के कारण लोग बीमारी की चपेट में आते हैं व उल्टी-दस्त जैसी बीमारियों से ग्रस्त होते हैं। उन्होंने बताया कि पंचायत घर के समीप स्थित इस योजना के तहत आने वाली पेयजल पाइप से गत दिनों विभाग के कर्मचारियों ने साफ-सफाई की थी।

पानी में नहीं कोई खराबी, लैब से आई रिपोर्ट में निकला सही

उधर, डा. अश्वनी का कहना है कि निचले क्षेत्र के एक दर्जन के करीब लोग बुखार की चपेट में आए हैं। आई.पी.एच. विभाग के एस.डी.ओ. नरेश कुमार ने बताया कि गत दिनों पानी को लैब में भेजा गया था और यह सही पाया गया है। उन्होंने बताया कि जल्द ही ट्यूबवैल से गांव के लोगों को पेयजल आपूर्ति की जाएगी।

Vijay