सुजानपुर में BJP को झटका, MLA राजेंद्र राणा ने दर्जन भर लोगों को कांग्रेस में शामिल करवाया

Sunday, Jul 05, 2020 - 03:57 PM (IST)

सुजानपुर (ब्यूरो): विधानसभा चुनावों के बाद सुजानपुर में लोगों का कांग्रेस में शामिल होना निरंतर जारी है। रविवार को कांग्रेस विधायक राजेंद्र राणा ने अनेक जनप्रतिनिधियों सहित दर्जन भर लोगों को कांग्रेस में शामिल करवाया। यह जानकारी सुजानपुर कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन ज्योति प्रकाश ने दी। यहां यह कहना भी गलत नहीं होगा कि विधायक राजेंद्र राणा के सियासी व्यवहार व विश्वास के चलते एक तरह से पार्टी से ज्यादा उन पर भरोसा करते हुए लोग कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं।

रविवार को ग्राम पंचायत लंबरी के उपप्रधान, पूर्व सैन्य अधिकारी जगदीश चंद, ग्राम पंचायत जंदडू़ के उपप्रधान, पूर्व सूबेदार बख्शी राम, ग्राम पंचायत लंबरी के वार्ड नंबर-4 के सदस्य जयकर्ण, पनोह के सेवानिवृत्त अशोक कुमार, सपाहल ग्राम पंचायत के रमेश डोगरा, रूप लाल, कांता देवी आदि कई लोग कांग्रेस में शामिल हुए। कांग्रेस में शामिल हुए इन लोगों के कारण बीजेपी की जमीनी सियासत को झटका लगा है। इस अवसर पर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन ज्योति प्रकाश, पूर्व पंचायत समिति सदस्य राजिंदर  कौंडल, सपाहल पंचायत के प्रधान अशवनी कुमार, ब्लॉक सुजानपुर के पूर्व सैनिक विंग के अध्यक्ष  कैप्टन मदन लाल, पूर्व बीडीसी मेंबर एकता कुमारी, पूर्व महिला मंडल प्रधान रेखा देवी, लता देवी सहित अनेक गणमान्य लोग मौजूद रहे।

गौरतलब है कि सुजानपुर में जहां कांग्रेस सोशल मीडिया के चेयरमैन अभिषेक राणा निरंतर युवाओं पर पकड़ बनाते हुए लगातार उन्हें पार्टी की मुख्यधारा से जोड़ रहे हैं, वहीं दूसरी ओर विधायक राजेंद्र राणा निरंतर सेवा साधना को साबित करते हुए लोगों को कांग्रेस से जोड़ने में काफी हद तक सफल हो रहे हैं। पंचायती चुनावों से पहले जनप्रतिनिधियों को कांग्रेस में शुमार करवाना विधायक राजेंद्र राणा की पंचायती राज चुनावों में पकड़ की राजनीति की दृष्टि से भी उनकी इस अडवांस सियासत को देखा जा रहा है।

विधायक ने रविवार को ग्राम पंचायत सपाहल के मूनााणा, सपाहल-1, सपाहल- 2 ग्राम पंचायत पटलांदर के गांव छैल, कोट व ग्राम पंचायत चमियाणा के कनेरड़  गांवों में कोरोना महामारी बचाव में जनजागरण अभियान के तहत सैनिटाइजर, मास्क व जूस भी बांटा है।

Vijay