सिरमौर में दोहरे हत्याकांड का आरोपी गिरफ्तार, पूर्व प्रेमी ने इसलिए की थी मां-बेटे की हत्या

Sunday, Oct 30, 2022 - 11:02 PM (IST)

नाहन (दलीप): सिरमौर जिले के पच्छाद के चमेंजी में 20 अक्तूबर को हुए दोहरे हत्याकांड का एसआईटी ने पर्दाफाश किया है। मामले में सनसनीखेज खुलासा हुआ है। रविवार दोपहर बाद जिला एसपी रमन कुमार मीणा ने नाहन में पत्रकार वार्ता कर हत्याकांड से जुड़े चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। 32 वर्षीय महिला उर्मिला और उसके 9 वर्षीय बेटे सक्षम की हत्या की गुत्थी को सुलझाते हुए टीम ने गांव के ही रहने वाले 32 वर्षीय व्यक्ति नरेश को गिरफ्तार किया है। 

हत्या का कारण बने अवैध संबंध
एसपी ने बताया कि महिला और आरोपी नरेश के बीच अवैध संबंध थे। करीब एक साल पहले दोनों के बीच यह संबंध खत्म हो चुके थे। पुलिस जांच में यह सामने आया कि वर्तमान में महिला के संबंध आरोपी नरेश के छोटे भाई के साथ थे। इसी बात से खफा होकर नरेश ने इस अपराध को अंजाम दिया। एसपी ने बताया कि इस हत्याकांड में इस्तेमाल हथियार को रिकवर किया जाना अभी शेष है। आरोपी को न्यायालय में पेश किया जा रहा है। पुलिस रिमांड मिलने के बाद ही मामले की जांच को आगे बढ़ाया जाएगा। एसपी ने बताया कि आरोपी का घर महिला के घर से महज 10 मिनट की ही दूरी पर था। इस अपराध में क्षेत्र में लगे मोबाइल टावर की लोकेशन से भी कोई मदद नहीं मिली। लिहाजा पुलिस ने मृतका के जीवन को आधार बनाकर ही इस मामले की जांच को आगे बढ़ाया। 

जुर्म छुपाने के लिए मौत के घाट उतारा 9 साल का मासूम
डीजीपी संजय कुंडू ने भी दोहरे हत्याकांड को खुलासा करने वाली टीम व एसपी सिरमौर को बधाई दी है। आरोपी ने मृतका के 9 वर्षीय बेटे की केवल इस वजह से हत्या कर दी कि कहीं वह उसके जुर्म का खुलासा न कर दे। इस डबल मर्डर को लेकर पुलिस मुख्यालय ने भी आरोपी की सूचना देने के लिए 1 लाख रुपए का ईनाम घोषित किया था। हालांकि किसी भी व्यक्ति से पुलिस को इस बारे में कोई सूचना नहीं मिली। एसआईटी में जिला की एएसपी बबीता राणा, राजगढ़ के डीएसपी अरुण मोदी, डीएसपी मुकेश कुमार, निरीक्षक योगेंद्र सिंह, उपनिरीक्षक मदन लाल, रविंद्र लाल, मुख्य आरक्षी कमल कुमार, ओम प्रकाश, रोहित कुमार, आरक्षी नीतिश शर्मा, प्रदीप कुमार और नारायण दत्त शामिल थे। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay