पालमपुर के लिए 340 घर खींच लाया डबल इंजन

punjabkesari.in Thursday, Jul 08, 2021 - 10:50 PM (IST)

पालमपुर (प्रकाश ठाकुर): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिमाचल प्रदेश को अपना दूसरा घर कहते हुए लोकसभा चुनावों के दौरान चुनावी जनसभाओं में प्रदेश की जनता से सरकार बनाने के लिए दिल खोलकर समर्थन देने की अपील की थी और प्रदेश की जनता ने रिकॉर्ड मतों से चारों सांसदों को जीत दिलाकर केंद्र में डबल इंजन की सरकार बनाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया। प्रधानमंत्री की अपील पर लोगों ने न केवल दिल्ली में सरकार बनाई बल्कि प्रदेश में भी भाजपा की सरकार को सत्तासीन करवाया। प्रदेश के अन्य हिस्सों में बेशक केंद्र सरकार की कई योजनाएं चल रही थीं लेकिन पालमपुर की जनता खुद को उपेक्षित समझ रही थी। अब पालमपुर की तकदीर व तस्वीर बदलने वाली है क्योंकि डबल इंजन की सरकार की कृपा पालमपुर पर बरसने लगी है।
PunjabKesari, House Image

80:20 के अनुपात में अंशदान करेंगी दोनों सरकारें

केंद्र सरकार ने नगर निगम पालमपुर के लिए 340 आवास प्रधानमंत्री योजना के तहत स्वीकृत किए हैं और इन आवासों को बनाने पर 6.29 करोड रुपए की राशि खर्च की जाएगी। योजना को पूरा करने के लिए भारत सरकार व हिमाचल सरकार 80:20 के अनुपात में अंशदान करेंगे। भारत सरकार ने अपने हिस्से की 5.10 करोड रुपए की राशि प्रदेश सरकार को हस्तांतरित कर दी है जबकि हिमाचल सरकार इसमें 1.19 करोड़ रुपए का योगदान करेगी। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत निर्मित होने वाले ये 340 मकान बहुत जल्द बनाकर नगर निगम क्षेत्र के आवास विहीन गरीबों को सौंप दिए जाएंगे।
PunjabKesari, Money Image

पालमपुर नगर निगम के लिए बड़ा तोहफा

प्रधानमंत्री आवास योजना केंद्र की मोदी सरकार की महत्वाकांक्षी परियोजना है जिसके तहत देशभर में लाखों मकान बनाकर गरीबों को दिए जा रहे हैं। प्रदेश के शहरी क्षेत्रों में इस योजना की रफ्तार धीमी थी लेकिन अब केंद्र सरकार ने प्रदेश को एकमुश्त 1608 आवास स्वीकृत किए हैं और इसमें से बड़ी बात यह है कि 340 मकान केवल पालमपुर नगर निगम के लिए स्वीकृत हुए हैं जो नवनिर्मित पालमपुर नगर निगम के लिए केंद्र सरकार व प्रदेश सरकार का बहुत बड़ा तोहफा है।
PunjabKesari, MC Palampur Image

त्रिलोक कपूर ने केंद्र व राज्य सरकार के समक्ष रखी थी गरीबों की मांग

प्रदेश भाजपा महामंत्री त्रिलोक कपूर ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पालमपुर नगर निगम को 340 आवास स्वीकृत करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का हार्दिक धन्यवाद किया है। त्रिलोकपुर ने बताया कि फरवरी 2021 में उन्होंने पालमपुर शहर के गरीब लोगों के लिए आवास का मतलब केंद्रीय शहरी आवास मंत्री हरदीप पुरी व प्रदेश के शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज के समक्ष उठाकर 342 आवास स्वीकृत करने की बात कही थी लेकिन एक खुशी की बात है कि केंद्र व प्रदेश सरकार ने पालमपुर के लिए 340 आवास प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनाने की स्वीकृति प्रदान की है। उन्होंने कहा कि इस योजना से गरीब लोगों को पक्के आवास की सुविधा रियायती दरों पर उपलब्ध होगी।
PunjabKesari, Trilok Kapoor Image


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News