डबल इंजन सरकार ने बेतहाशा टैक्स बढ़ाकर तोड़ी गरीबों की कमर : राजेश धर्माणी

punjabkesari.in Saturday, Dec 25, 2021 - 03:09 PM (IST)

बिलासपुर (मुकेश गौतम) : हिमाचल प्रदेश सरकार के ऊपर 65 हजार करोड़ का कर्ज हो चुका है तथा सरकार को अपने गैर जरूरी खर्चे कम करके तथा गरीब लोगों को मिलने वाली सुविधाएं समय पर प्रदान करनी चाहिये। यह बात कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव राजेश धर्माणी ने घुमारवीं में पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए कही है। उन्होंने कहा कि हिमाचल सरकार को बने चार साल हो चुके हैं तथा इन चार वर्षों में हिमाचल प्रदेश में विकास की दृष्टि से सुखा पड़ा हुआ है तथा सरकार कोई बड़ा कार्य नहीं कर पाई। सरकार ने जो चुनावी समय में बड़ी बड़ी घोषणाएं की थी वो बहुत सी घोषणाएं सिर्फ घोषणाएं बन कर रह गई गई हैं। इन घोषणाओं को अब इस चुनावी वर्ष में अमलीजामा पहनाकर शुरू किया जाना चाहिये। 

उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री नितिन गड़कारी ने हिमाचल प्रदेश के लिये जिन 70 नेशनल हाइवे व दो फोरलेन शिमला से धर्मशाला व मंडी से पठानकोट की बात चुनावी वर्ष में कई थी इनको जल्दी से जल्दी पूरा किया जाना चाहिये। उन्होंने हिमाचल प्रदेश के लिये सेना की रेजमेंन्ट खोलने का भी आवाह्न किया ताकि ज्यादा युवाओं को रोजगार मिल सके। उन्होंने कहा कि हिमाचल में ग्रीन बोनस व नदियों के पानी के ऊपर रॉयल्टी की मांग भी कई वर्षों से हो रही है, जिसे भाजपा के बड़े नेता भी कई वर्षों से करते आ रहे हैं तथा अब हम उम्मीद करते हैं कि अब डबल इंजन वाली सरकार इस मांग को जल्दी पूरा करके प्रदेश को इसका लाभ पहुंचाएगी। 

उन्होंने कहा कि पूरे भारत वर्ष में कुछ रोजमर्रा कि वस्तुएं जिनके ऊपर पहले टेक्स न के बराबर हुआ करता था उसे बेतहशा बढ़ा कर डबल इंजन सरकार ने गरीबों की कमर तोड़ दी है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि चप्पल पहनने वाला व्यक्ति भी हवाई जहाज की यात्रा करेगा लेकिन हवाई जहाज तो बिक गए लेकिन चप्पल के ऊपर भी बेतहाशा टेक्स बढ़ाकर उसे भी महंगा कर दिया गया है। सरकार को रोजमर्रा की वस्तुओं के ऊपर टेक्स कम करना चाहिए। राजेश धर्माणी ने सरकार से बेरोजगारी पर अंकुश लगाने तथा कोरी घोषणाएं न करने का आवाह्न किया तथा जो घोषणाएं उन्होंने चुनावी वर्ष में कई हैं उन्हें जल्द से जल्द पूरी करने की बात कही है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News