गुड़िया केस : आरोपी को दिल्ली से शिमला लाई CBI, IGMC में गुपचुप करवाया मैडीकल

Sunday, Apr 22, 2018 - 08:39 PM (IST)

शिमला (राक्टा): हिमाचल को दहला कर रख देने वाले गुड़िया गैंगरेप और मर्डर केस में गिरफ्तार किए गए आरोपी को सी.बी.आई. दिल्ली से शिमला ले आई है। इसी कड़ी में जांच टीम रविवार दोपहर बाद आरोपी को मैडीकल के लिए गुपचुप तरीके से आई.जी.एम.सी. ले गई। मैडीकल करवाने के बाद कड़ी सुरक्षा में आरोपी को वापस सी.बी.आई. की शिमला स्थित शाखा में ले जाया गया। सूत्रों की मानें तो अब सी.बी.आई. आरोपी को घटनास्थल पर ले जाएगी ताकि पूरे मामले का पटाक्षेप किया जा सके। सोमवार को यह कार्रवाई अमल में लाई जा सकती है। 


सार्वजनिक नहीं की आरोपी की पहचान
सी.बी.आई. मामले की जांच के तहत हर पहलू को गंभीरता से खंगाल रही है। इसी के परिणामस्वरूप अभी तक पकड़े गए आरोपी की पहचान को सार्वजनिक नहीं किया गया है। गुड़िया मामले में सी.बी.आई. को 25 अप्रैल को अदालत में स्टेटस रिपोर्ट दायर करनी है, ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि आगामी 2 दिन के भीतर जांच एजैंसी मामले में कुछ और गिरफ्तारियां कर सकती है। देखा जाए तो गैंगरेप और मर्डर मिस्ट्री को सुलझाने के लिए सी.बी.आई. की अलग-अलग टीमें प्रदेश के विभिन्न स्थानों में मोर्चा संभाले हुए हैं। इसके साथ ही बाहरी राज्य में लगातार जांच टीम दबिश दे रही है।  


गिरफ्तारियां होते ही हो जाएगा मामले का पटाक्षेप
सूत्रों की मानें तो सी.बी.आई. को कुछ आरोपियों की तलाश है जिनकी गिरफ्तारी होते ही पूरे मामले का पटाक्षेप हो जाएगा। गुड़िया केस में जांच टीम ने जिस आरोपी को पकड़ा है, उससे पूछताछ में कई तथ्य सामने आए हैं। ऐसे में जांच एजैंसी अन्य कातिलों की धर-पकड़ को लेकर विभिन्न स्थानों पर दबिश दे रहं है।


25 तक रिमांड पर आरोपी 
गुड़िया केस में गिरफ्तार किया गया आरोपी 25 अप्रैल तक रिमांड पर है, ऐसे में जांच टीम उसे शिमला ले आई है ताकि उससे पहले आरोपी को घटनास्थल पर लेकर जाकर तथ्य जुटाए जा सकें।


वॉयस सैंपल रिपोर्ट का इंतजार
गुड़िया केस से जुड़े पुलिस लॉकअप हत्याकांड मामले में जांच एजैंसी को वॉयस सैंपल रिपोर्ट मिलने का इंतजार है। यह रिपोर्ट भी 25 अप्रैल से पहले आ सकती है। इस केस में पूर्व आई.जी. जैदी, शिमला के पूर्व एस.पी. डी.डब्ल्यू. नेगी व अन्य 7 पुलिस कर्मी न्यायिक हिरासत में चल रहे हैं। नेगी को छोड़ जांच एजैंसी कोर्ट की अनुमति के बाद सभी आरोपियों के वॉयस सैंपल ले चुकी है।

Vijay