गुड़िया मामला : HC में आज होगी आशू की याचिका पर सुनवाई

Monday, Aug 28, 2017 - 01:25 AM (IST)

शिमला: गुड़िया प्रकरण में आरोपी आशीष चौहान उर्फ आशू की जमानत याचिका पर सोमवार को हाईकोर्ट में सुनवाई होगी। यह सुनवाई जस्टिस संदीप शर्मा की कोर्ट में होगी। इससे पहले दो बार जमानत याचिका दाखिल की गई। दो ही दफा कोर्ट ने सुनवाई से इंकार कर दिया था। अब तीसरी बारी भी सिंगल बैंच में ही सुनवाई होगी। इस आरोपी को पुलिस ने कोटखाई के हलाईला क्षेत्र से 12 जुलाई को गिरफ्तार किया था। उसके बाद 5 और आरोपी पकड़े गए थे।

एग्रेसिव नेचर का है आरोपी
पुलिस की एस.आई.टी. के अनुसार आरोपी एग्रेसिव नेचर का है। इसे नशे का भी आदी कहा गया लेकिन तब पुलिस ने यह भी कहा था कि आरोपी गुड़िया के रेप केस में शामिल नहीं है। कॉल डिटेल के आधार पर इससे पूछताछ हुई थी। पुलिस ने इसे पूरे मामले में आरोपी जरूर बताया। तभी से पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठ रहे थे। आरोप लग रहा था कि पुलिस उसे बचाना चाहती थी। उधर, सी.बी.आई. के वकील कोर्ट में कह चुके हैं आशीष को इस स्टेज पर जमानत देना सही नहीं है। अभी वह न्यायिक हिरासत में चल रहा है। कुछ दिन पहले ही जांच एजैंसी ने 3 युवकों के घरों में छापेमारी की थी। इनमें से आशीष का घर भी शामिल था। 

स्टेटस रिपोर्ट दायर करेगी सी.बी.आई.
सी.बी.आई. गुड़िया प्रकरण व सूरज की मौत के केस की जांच कर रही है। इस बारे में अगले महीने पहले सप्ताह में सी.बी.आई. स्टेटस रिपोर्ट पेश करेगी। इससे पहले कोर्ट से उसे फटकार लग चुकी है। इसके बाद जांच और तेज हुई लेकिन पुलिस की एस.आई.टी. के अधिकारियों का सी.बी.आई. को सहयोग नहीं मिला। नौबत नोटिस देने की आई। इस संबंध में कोर्ट में भी मौखिक शिकायत की गई थी। अब पुलिस अधिकारियों से एक-एक करके पूछताछ चल रही है। 

6 सितम्बर को होगी सुनवाई
पुलिस महानिदेशक समेत पुलिस की एस.आई.टी. में शामिल रहे अधिकारियों, कर्मियों ने भी हाईकोर्ट में एफिडेविट दाखिल किए। इस मामले में अगली सुनवाई 6 सितम्बर को होगी। पुलिस ने गुडिय़ा केस की जांच के लिए एस.आई.टी. गठित की थी। इस टीम की मॉनीटरिंग खुद डी.जी.पी. ने की थी लेकिन यह एस.आई.टी. सवालों के घेरे में आ गई थी।