डाक्टरोंं के पद न भरे तो अस्पताल में लगाएंगे ताला

Tuesday, Dec 25, 2018 - 03:27 PM (IST)

मंडी : जोनल अस्पताल में चल रही चिकित्सकों की कमी को पूरा करने के लिए सोमवार को कम्युनिस्ट पार्टी जिला कमेटी द्वारा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को सी.एम.ओ. के माध्यम से ज्ञापन सौंपा गया। जिला कमेटी द्वारा अस्पताल में डाक्टरों व पैरा मैडीकल स्टाफ व अन्य सुविधाओं के लिए 10,000 लोगों के हस्ताक्षरों से युक्त ज्ञापन मुख्य चिकित्सा अधिकारी को सौंपा गया।

प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी

इससे पहले सी.पी.आई.एम. के कार्यकर्ताओं ने सेरी मंच पर जुलूस निकालते हुए अस्पताल के प्रांगण में प्रदर्शन करते हुए जनसभा की। पार्टी के जिला सचिव कुशाल भारद्वाज व जिला परिषद सदस्य भूपेंद्र सिंह ने कहा कि जब से प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी है और मंडी जिला के मुख्यमंत्री बने हैं, तब से लेकर एक साल में जहां ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सुविधाओं की हालत खराब है, वहीं मंडी के जोनल अस्पताल में डाक्टरों की भारी मात्रा में कमी है। यहां पर पैरा मैडीकल स्टाफ नहीं है, लैब टैक्नीशियनों के अनेक पद खाली हैं, एक्स-रे असिस्टैंट का पद खाली हैं तथा डैंटल अटैंडैंट सहित स्टाफ नर्सों के अनेक पद खाली हैं।

मांगे न मानी तो

उन्होंने कहा कि उपरोक्त मांगों को 15 दिन के भीतर शीघ्र पूरा नहीं किया जाता है तो सी.पी.आई.एम. आंदोलन को और तेज करेगी और अस्पताल में तालाबंदी करेगी। प्रदर्शन में पार्टी नेता कुशाल भारद्वाज, भूपेंद्र सिंह, परस राम, राजेश शर्मा, जैवंती, सुरेश सरवाल, मुनीष शर्मा, अजय वैद्य, महेंद्र राणा, रविकांत, गुरुदास वर्मा, रमेश गुलेरिया, सुनीता, वीना वैद्य, सुरेंद्र कुमार, गोपेंद्र शर्मा, संजय जम्वाल, प्रवीण कुमार व रोहित ठाकुर सहित सैंकड़ों कार्यकर्ताओं ने इस प्रदर्शन में भाग लिया।

kirti