महिला चिकित्सक से मारपीट व छेड़छाड मामला : CM के आश्वासन के बाद चिकित्सक संघ ने खत्म की हड़ताल

Thursday, Jun 20, 2019 - 10:48 PM (IST)

शिमला: प्रदेशभर में चल रही चिकित्सकों की हड़ताल अब नहीं होगी। चिकित्सक संघ ने मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री के आश्वासन पर हड़ताल को वापस ले लिया है। मुख्यमंत्री ने चिकित्सक को आश्वासन दिया कि महिला चिकित्सक के साथ हुई छेड़छाड़ और हमले को लेकर कड़ी कार्रवाई होगी, ऐसे में अब प्रदेश के सभी अस्पतालों में चिकित्सक लगातार ड्यूटी करेंगे। वीरवार को चिकित्सक संघ मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार से मिला। संघ ने अपने सभी मुद्दों को मुख्यमंत्री एवं स्वास्थ्य मंत्री के समक्ष रखा।

खंड चिकित्सा अधिकारी का निलंबन होगा रद्द

इस दौरान मुख्यमंत्री एवं स्वास्थ्य मंत्री ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में हुए हादसे की निष्पक्ष जांच का आश्वासन दिया और मामले की तह तक जाने की बात कही। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही खंड चिकित्सा अधिकारी के निलंबन को भी रद्द किया जाएगा और शीघ्र ही पी.एच.सी. तक सुरक्षा एवं सी.सी.टी.वी. कैमरे अलार्मिंग हूटर के साथ लगवाए जाएंगे, साथ ही मैडीपर्सन एक्ट को नोटिफाई करने के आदेश गृह मंत्रालय से पुलिस विभाग को दिए जाएंगे।

सरकार से उठाई दोषियों को शीघ्र पकड़ने की मांग

हिमाचल प्रदेश चिकित्सक संघ ने मुख्य रूप से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र थाची में कार्यरत महिला चिकित्सक के शारीरिक शोषण करने के प्रयास की कड़े शब्दों में निंदा की और दोषियों को शीघ्र पकड़ने और कार्यवाही करने के लिए सरकार से मांग रखी। साथ ही खंड चिकित्सा अधिकारी घुमारवीं के सस्पैंशन को निंदनीय बताया जोकि बिना पक्ष जाने और बिना सुनवाई के कर दी गई अत: इसे शीघ्र बहाल किया जाए। मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री के आश्वासन के बाद चिकित्सक ने अब अपनी सेवाएं चालू रखने का निर्णय लिया है।

ये रहे मौके पर मौजूद

इस दौरान प्रदेश चिकित्सक संघ के महासचिव डॉ. पुष्पिंद्र वर्मा, डॉ. जीवानंद, डॉ. संतलाल शर्मा, डॉ. अनुपम, डॉ. प्रवीण चौहान, विकास ठाकुर अशोक चौहान, डॉ. जितेंद्र रुडक़ी, रजनीश सूद, विजय राय, राजेश राणा, रोशन ठाकुर, पारस सहगल, डॉ. भारतेन्दु, डॉ. घनश्याम वर्मा, डॉ. बाबू राम व डॉ. मंजीत सहगल आदि मौजूद रहे।

Vijay