डॉक्टर पर बच्चे के इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप, परिजनों ने मांगी सख्त कार्रवाई (Video)

Monday, Oct 15, 2018 - 01:12 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश): सिविल अस्पताल सुंदरनगर में कार्यरत एक डॉक्टर पर 4 वर्षीय बच्चे का लापरवाही से उपचार करने का मामला सामने आया है। इस बाबत परिजनों ने डॉक्टर पर लापरवाही से मरीज का उपचार करने के आरोप लगाए हैं। जानकारी देते हुए 4 वर्षीय पूर्वेश के पिता ज्ञान चंद शर्मा ने बताया कि वह अपने परिवार के साथ सिनेमा चौक पर किराए के मकान में रहते हैं। शनिवार को शाम के समय उनका बेटा घर की तीसरी मंजिल से दूसरी मंजिल पर पक्के फर्श पर गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गया, जिस पर उसे नागरिक चिक्तिसालय सुंदरनगर ले जाया गया।

बिना चैक किए पर्ची पर लिख दिया सी.टी. स्कैन
ज्ञान चंद शर्मा ने आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने बच्चे को सिर व मुंह पर चोट लगने के चलते आपातकालीन कक्ष में पहुंचाया लेकिन ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर ने बच्चे का शारिरिक तौर पर कोई भी निरक्षण नहीं किय और जल्दबाजी में पर्ची पर मात्र कुछ दवाएं व सी.टी. स्कैन करवाने के लिए लिख दिया। उन्होंने बताया कि इसके उपरांत वहां से डॉक्टर चले गए और वह मरीज को पट्टी आदि करवा कर वहां से वापस घर आ गए।

डॉक्टर के खिलाफ हो सख्त कार्रवाई
घायल बच्चे के परिजनों ने प्रदेश स्वास्थ्य विभाग से उपरोक्त डॉक्टर के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। वहीं डा. जीवानंद चौहान सी.एम.ओ. मंडी ने कहा कि इस संबंध में रिपोर्ट तलब की जाएगी। अगर ड्यूटी के दौरान मरीज के साथ इस तरह का व्यवहार करता हुआ कोई डाक्टर पेश आता है तो उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाही अमल में लाई जाएगी।

Vijay