लापरवाही : डॉक्टर OT में व्यस्त, बच्चों को OPD में नहीं मिला इलाज

Thursday, Mar 28, 2019 - 08:45 PM (IST)

हमीरपुर: वीरवार को हमीरपुर मैडीकल कॉलेज में लापरवाही की तब हद हो गई, जब मरीज को अगले दिन उपचार के लिए बुलाने के बाद मरीज को कोई डॉक्टर ही अस्पताल में नहीं मिला। मामला बुधवार शाम का है, जब सुजानपुर में 5 बच्चों को कुत्ते द्वारा काटे जाने के बाद सुजानपुर में प्राथमिक इलाज करवाने के बाद हमीरपुर अस्पताल इलाज के लिए रैफर किया गया था। शाम को बच्चों का उपचार करने के बाद डॉक्टर द्वारा कुछ बच्चों को अगली सुबह इलाज के लिए बुलाया गया था, जिसके लिए बच्चों के अभिभावक सुबह 9 बजे ही अस्पताल पहुंच चुके थे लेकिन दोपहर के 1 बजे तक भी कोई डॉक्टर बच्चों की जांच के लिए वहां नहीं पहुंचा। ऐसी स्थिति में कुछ अभिभावक तो इंतजार करने के बाद या तो वापस लौट गए या फिर उन्हें प्राइवेट अस्पताल में ही इलाज करवाने के लिए मजबूर होना पड़ा।

ओ.पी.डी. में मरीजों के इलाज के लिए नहीं था कोई डॉक्टर

विदित रहे कि वीरवार को ओ.पी.डी. में 3 डॉक्टर ड्यूटी पर तैनात थे और इन्हीं डॉक्टरों ने इन बच्चों के इलाज को आगे बढ़ाना था लेकिन तीनों ही डॉक्टरों के वीरवार को ओ.टी. में मौजूद होने के कारण ओ.पी.डी. में मरीजों के इलाज के लिए कोई भी डॉक्टर मौजूद नहीं था। इस मौके पर सुजानपुर टीहरा की निवासी रंजना ठाकुर ने बताया कि उनके बेटे यशवंत सिंह (8) को भी बुधवार को कुत्ते ने काटा था और हमीरपुर मैडीकल कॉलेज में उसे उपचार के लिए रैफर किया गया था तथा डॉक्टरों ने शाम को उसका इलाज कर वीरवार सुबह भी उन्हें जांच के लिए व आगे के इलाज के लिए बुलाया था लेकिन 9 बजे अस्पताल में पहुंचने के बाद भी कोई डॉक्टर ओ.पी.डी. में मौजूद नहीं था, जो उसके बेटे यशवंत का इलाज कर सके। रंजना ठाकुर ने बताया कि उनके साथ अन्य अभिभावक भी अपने बच्चों के इलाज के लिए अस्पताल आए थे लेकिन डॉक्टर न होने के चलते वे वापस लौट गए।

ऑर्थो डॉक्टर के पास करवाया उपचार

चिकित्सा अधीक्षक अनिल वर्मा ने बताया कि बुधवार को सुजानपुर से 5 बच्चों को कुत्तों द्वारा काटे जाने का मामला अस्पताल में आया था और उनका इलाज कर कुछ बच्चों को सुबह भी इलाज के लिए बुलाया गया था। वीरवार को ओ.पी.डी. में 3 डॉक्टरों की ड्यूटी थी और तीनों ही डॉक्टर ओ.टी. में व्यस्त होने के चलते उन बच्चों की जांच नहीं कर पाए और बाद में ऑर्थो डॉक्टर के पास उनका उपचार करवाया गया।

Vijay