बैजनाथ के विधायक का DSP के तबादले की सिफारिश वाला डीओ नोट सोशल मीडिया पर लीक

Thursday, May 14, 2020 - 12:17 AM (IST)

धर्मशाला (ब्यूरो): बैजनाथ के विधायक मुल्ख राज प्रेमी और उपमंडल पुलिस अधिकारी पूर्ण चंद ठुकराल के बीच बीते कुछ दिनों से जारी शीत युद्ध ने नया मोड़ ले लिया है। डीएसपी से कथित तौर पर नाराज चल रहे विधायक ने 5 मई को अपने हस्ताक्षरित डीओ नोट के जरिये मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से जनहित में डीएसपी पूर्ण चंद का तबादला दाड़लाघाट करके दाड़लाघाट के वर्तमान डीएसपी प्रताप चंद को पुन: बैजनाथ का डीएसपी तैनात करने की सिफारिश की है लेकिन मुख्यमंत्री को दिए गए इस डीओ नोट पर आगे कोई कार्यवाही हो पाती, इससे पहले ही यह डीओ नोट मंगलवार देर रात सोशल मीडिया पर लीक हो गया।

आला अधिकारियों से पहले भी कर चुके हैं डीएसपी की शिकायत

सूत्र बताते हैं कि कोरोना से जंग के दौरान बैजनाथ उपमंडल में सख्ती से लॉकडाऊन के नियम लागू करवाने वाले डीएसपी पूर्ण चंद की बेबाक कार्यप्रणाली के चलते अपने कार्यकर्ताओं से मिल रही लगातार शिकायतों के चलते विधायक अंदर ही अंदर नाराज चल रहे हैं, जिसके चलते उन्होंने पहले भी डीएसपी की शिकायत आला अधिकारियों से की थी।

बैजनाथ हलके में सियासत भी गर्म

उधर, इस मामले पर बैजनाथ हलके में सियासत भी गर्म हो गई है। विपक्षी कांग्रेस के ब्लाक स्तरीय नेताओं ने विधायक प्रेमी पर कोरोना संकट के समय भी तबादलों की सियासत करने का आरोप लगाया है। पता चला है कि विधायक प्रेमी भी इस वीरवार को विपक्ष पर पलटवार करने जा रहे हैं।

आखिर किसने लीक किया गोपनीय डीओ?

यहां सबसे बड़ा सवाल यह है कि आखिर विधायक मुलख राज प्रेमी द्वारा मुख्यमंत्री से मुलाकात के दौरान उन्हें दिया गया डीओ जोकि गोपनीय होता है, उसे सोशल मीडिया पर किसने लीक किया। इसे लेकर शिमला से लेकर बैजनाथ तक चर्चाओं का बाजार गर्म है।

क्या बोले विधायक

वहीं विधायक बैजनाथ मुल्ख राज पे्रमी का कहना है कि डीएसपी बैजनाथ की कार्यप्रणाली के खिलाफ जनता से लगातार शिकायतें मिल रही थीं। मैंने पहले भी उन्हें आगाह किया था। एक जनप्रतिनिधि होने के नाते मैंने जनहित में अपना डी.ओ. लगाकर मुख्यमंत्री से तबादले की सिफारिश की थी। मेरा डीओ सोशल मीडिया पर कैसे लीक हुआ, इस बारे में मैं तथ्य जुटा रहा हूं। इसके बाद ही अगली कार्रवाई करूंगा।

Vijay