शराब की अवैध बिक्री करते 3 दबोचे, 128 बोतलें बरामद

Tuesday, Apr 02, 2019 - 02:27 PM (IST)

बिलासपुर : जिला पुलिस ने 3 अलग-अलग मामलों में 128 बोतलें अवैध शराब बरामद की हैं। पुलिस ने आरोपियों पर मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। पहले मामले में एस.आई.यू. टीम ने एक व्यक्ति को खाली शराब के ठेके पर अवैध शराब की बिक्री करते धरा है। जानकारी के अनुसार रविवार शाम को एस.आई.यू. टीम मोरसिंघी में गश्त पर थी पर तो उन्हें जानकारी प्राप्त हुई कि मोरसिंघी ठेके को उसका ठेकेदार रविवार दिन को ही खाली कर चला गया लेकिन उस खाली ठेके का फायदा उठाकर कोई अनजान व्यक्ति ठेके पर अवैध रूप से शराब बेच रहा है।

जिस पर एस.आई.यू. की टीम ने उस ठेके पर छापेमारी कर शराब बेच रहे व्यक्ति को काबू कर वहां से 5 पेटियों में 60 बोतलें अंग्रजी शराब की बरामद कीं। शराब बेच रहा व्यक्ति पुलिस के समक्ष कोई भी दस्तावेज पेश नहीं कर सका। वहीं दूसरे मामले में घुमारवीं पुलिस की टीम ने एक निर्माणाधीन दुकान से 60 बोतलें देसी शराब बरामद की हैं। घुमारवीं पुलिस की टीम बल्ही पनौल में रविवार रात को गश्त पर थी। इस दौरान पुलिस टीम को सूचना मिली कि क्षेत्र का एक व्यक्ति ठेके से शराब खरीद कर अपनी निर्माणाधीन दुकान में शराब की अवैध बिक्री कर रहा है। जिस पर पुलिस टीम ने संबंधित निर्माणाधीन दुकान पर छापेमारी कर वहां से 60 बोतलें देसी शराब बरामद की।

वहीं तीसरे मामले में बरमाणा पुलिस ने खेत में छुपाकर रखी 8 बोतलें देसी शराब की बरामद की हैं। नम्होल चौकी की पुलिस टीम को दगसेच में गश्त करते हुए सूचना मिली कि एक व्यक्ति अवैध रूप से शराब की खरीद-फरोख्त करता है तथा कुछ समय पहले ही वह अपने घर की तरफ शराब की एक पेटी लेकर गया है। जिस पर पुलिस टीम ने संबंधित व्यक्ति को उसके घर के पास ही एक खेत में पत्थर के पीछे छुपाकर रखी 8 बोतलें देसी शराब के सहित दबोच लिया। वहीं एस.एस.पी. बिलासपुर अशोक कुमार ने बताया कि तीनों आरोपी व्यक्तियों पर हिमाचल आबकारी अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्जकर आगामी कार्रवाई की जा रही है।

kirti