सरकारी कालेज के आसपास मंडराने वाले मजनुओं की अब खैर नहीं

Sunday, Jul 22, 2018 - 03:14 PM (IST)

बंगाणा : सरकारी कालेज के आसपास मंडराने वालों मजनुओं की अब खैर नहीं है। मजनुंओं के कालेज के आसपास मंडराने की शिकायतें बंगाणा पुलिस को पिछले कई दिनों से मिल रही थीं जिस पर पुलिस ने कालेज टाइम पर औचक दबिश देकर कालेज परिसर के इर्द-गिर्द मंडराने वालों की शनिवार को धुनाई की। यहां पर कालेज प्रशासन ने भी आऊटसाइडरों की कालेज में एंट्री पर बैन लगा दिया है लेकिन परिसर के आसपास आऊटसाइडर अक्सर दनदनाते रहते हैं जिस पर अब पुलिस सख्त हो गई है।

खनन करते 3 टै्रक्टर पकड़े 
शनिवार को सुबह डुमखर खड्ड में अवैध खनन को रोकने के लिए एस.डी.एम. बंगाणा के साथ पुलिस ने छापेमारी अभियान चलाया। इस अभियान में पुलिस ने खड्ड में चोरी छिपे रेत व बजरी का खनन कर रहे 3 टै्रक्टरों को पकड़ कर उनके चालान काटकर कार्रवाई अमल में लाई। एस.डी.एम. बंगाणा संजीव कुमार ने बताया कि क्षेत्र की खड्डों में अवैध रूप से खनन करने वालों पर शिकंजा कसा जाएगा। उन्होंने खड्ड के साथ लगते गांवों के ग्रामीणों से अवैध खनन करने वालों की तुरंत सूचना देने का आह्वान किया है ताकि खड्ड में अवैध खनन करने वालों पर सख्त कारवाई की जा सके।

साइबर क्राइम बारे किया जागरूक 
अम्बेहड़ा धीरज ग्राम पंचायत में पुलिस थाना प्रभारी प्रकाश चंद ने लोगों को साइबर क्राइम के बारे में जागरूक किया। उन्होंने पंचायत प्रतिनिधियों तथा ग्रामीणों से कहा कि वह किसी भी झूठी कॉल आने से सचेत रहें। ऐसी कॉल के झांसे में न आकर वह किसी को बैंक डिटेल, ए.टी.एम. कोड व ओ.टी.पी. नम्बर इत्यादि न बताएं। उन्होंने बताया कि साइबर माफिया द्वारा लोगों से ठगी करने के लिए कॉल की जा रही है। कई बार लोग ठगों के झांसे में आकर फंस जाते हैं। इस तरह की झूठी कॉलों से सचेत रहें। 
 

kirti