DNA रिपोर्ट में बड़ा खुलासा, नाहन मैडीकल कॉलेज में नहीं बदले गए थे नवजात

Thursday, Jun 20, 2019 - 08:34 PM (IST)

नाहन: हाल ही में मैडीकल कॉलेज नाहन में सामने आए नवजात बच्चों की अदला-बदली के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। पुलिस द्वारा शिकायतकर्ता, उसकी पत्नी व नवजात बच्ची के किए गए डी.एन.ए. मैच हो गए हैं। इसके बाद साफ हो गया है कि बच्ची शिकायतकर्ता की ही है और बच्चों की अदला-बदली नहीं हुई है। मां-बाप को इस मामले में गलतफहमी हुई थी, जिसके चलते बात आगे बढ़ी। डी.एन.ए. मैच हो जाने के बाद पुलिस विभाग ने अब फाइल बंद कर दी है।

बता दें कि हाल ही में 8-9 जून को कुशाल निवासी चूली ददाहू ने पुलिस को शिकायत दी थी कि वह अपनी पत्नी संगीता को प्रसव के लिए मैडीकल कालेज नाहन में लेकर आया था। जब उसकी पत्नी को प्रसव के लिए लेबर रूम में ले जाया गया तो वहां पहले से ही 2 अन्य महिलाएं प्रसव के लिए लाई गई थीं। जब उसकी पत्नी का प्रसव हुआ तो वहां तैनात स्टाफ ने पहले उसकी मां को बुलाकर बेटा दिया और कुछ ही देर बाद नवजात को फुट प्रिंट के लिए ले जाया गया लेकिन जब वापस नवजात उन्हें सौंपा गया तो वह बेटी थी।

इसके बाद उन्हें बच्चों की अदला-बदली का संदेह हुआ और उन्होंने पुलिस को सूचना दी। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने अगले ही दिन शिकायतकर्ता, उसकी पत्नी व नवजात बच्ची के डी.एन.ए. सैंपल लिए थे। इसके बाद उन्हें लैब भेजा गया और रिपोर्ट के लिए जल्द गुहार लगाई गई। वीरवार को मिली रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि बच्चे बदले नहीं गए हैं।

ए.एस.पी. सिरमौर वीरेंद्र ठाकुर ने बताया कि नवजात बच्चों की अदला-बदली की शिकायत के मामले में डी.एन.ए. रिपोर्ट मिल गई है। रिपोर्ट में सामने आया है कि बच्चे बदले नहीं गए हैं। शिकायतकर्ता, उसकी पत्नी व बच्ची का डी.एन.ए. मैच हो गया है।

Vijay