दियोटसिद्ध मंदिर में 20 हजार ने किए पवित्र गुफा के दर्शन

Wednesday, Apr 05, 2017 - 05:31 PM (IST)

बिझड़ी: सिद्ध श्री बाबा बालक नाथ मंदिर दियोटसिद्ध में 20 हजार से अधिक श्रद्धालुओं ने बाबा जी की पवित्र गुफा के दर्शन कर आशीर्वाद प्राप्त किया। मंगलवार को रामनवमी के मौके पर श्रद्धालुओं ने शाहतलाई से दियोटसिद्ध तक रास्ते में जगह-जगह भंडारों का भी आयोजन किया। प्रदेश के अलावा अन्य राज्यों पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान के साथ-साथ देश व विदेश से भी श्रद्धालु बाबा जी के दरबार पहुंचे।


मंदिर न्यास श्रद्धालुओं को हर सुविधा प्रदान करने के लिए प्रयासरत
सारा दिन मंदिर परिसर बाबा जी के जयकारों से गूंजता रहा। मंदिर अधिकारी ईश्वर दास मेला पुलिस अधिकारी, एस.एच.ओ. मुकेश कुमार व चौकी प्रभारी डी.के. शर्मा टीम सहित मंदिर के अंदर व बाहर की सभी गतिविधियों पर अपनी पैनी नजर बनाए रखी। मंदिर को श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए 24 घंटे खुला है, साथ ही मंदिर न्यास श्रद्धालुओं को हर सुविधा प्रदान करने के लिए प्रयासरत है। मंदिर अधिकारी ईश्वर दास ने जानकारी देते हुए बताया कि सोमवार को 8 हजार के करीब श्रद्धालुओं ने पवित्र गुफा के दर्शन किए।


श्रद्धालुओं ने 13,99,285 रुपए का चढ़ावा चढ़ाया
श्रद्धालुओं ने 13,99,285 रुपए का चढ़ावा चढ़ाया। इसके अलावा बाबा के भक्तों ने मंदिर में 6 ग्राम सोना, 37 ग्राम चांदी तथा विदेशी मुद्रा में इंगलैंड के 30 पौंड, यू.एस.ए. 2 डॉलर, यूरो 10, सऊदी अरब के 5 रियाल व कतर के 3 रियाल चढ़ावे के रूप में प्राप्त हुए हैं। रविवार को 20 हजार के करीब श्रद्धालुओं ने पवित्र गुफा के दर्शन कर आशीर्वाद प्राप्त किया है।