धनतेरस पर सजे बाजार, खरीदारी करने उमड़े लोग

Friday, Oct 28, 2016 - 05:05 PM (IST)

हमीरपुर : दिवाली से दो दिन पहले मनाए जाने वाले धनतेरस पर्व को लेकर आज सुबह से लेकर हमीरपुर बाजार में खूब रौनक देखी गई और इस अवसर पर स्वर्णकारों और बर्तन भंडारों में जमकर भीड देखी गई। वहीं लोगों ने भी बडे ही उत्साह के साथ खरीददारी की है। माना जाता है कि धनतेरस के दिन सोना ,चादी, बर्तन, और तरह तरहही चीजे खरीदना शुभ माना जाता है और यह परम्परा सदियो से चली आ रही है।

धनतेरस के अवसर पर हमीरपुर बाजार आज दुल्हन की तरह सजा हुआ है और लोग भी काफी सख्या में पंहुच कर  खरीद दारी करते हुए देखे गए। इसके साथ ही दुकानदारो द्वारा लोगो को लुभाने के लिए कई तरह के आॅफर भी दिए गए। हमीरपुर के गांधी चैक से भोटा चैक तक दुकानों को इस कदर से सजाया गया था कि ग्राहक देखते ही आकर्शित हो रहे थे। महिलाअेां ने आज के दिन खरीददारी करके दीवाली वाले दिन के लिए वर्तन से लेकर सोने के आभूशण तक खरीदे।

वही दूसरी और लोगो ने बताया कि धनतेरस के दिन सोना ,चादी, बर्तन आदि खरीदना शुभ माना जाता है ।और यह प्ररम्परा सदियो से चली आ रही है । लोगो का कहना है कि इस दिन ये चीजे खरीदने से घर में ब्रकत आती है। इसी के चलते आज खरीदारी कर रहै । बही ग्राहक ने बताया  कइस बार बाजार में स्वदेषी सामान को लेाग खरीद रहे है और लोग हिन्दू धर्म को बहुत मानते है इसलिए धनतेरस पर भी काफी लोगों की भीड़ है। धनतेरस के अवसर पर व्यापारी दीप बजाज ने बताया कि धनतेरस के दिन लोग सोना चांदी व अन्य सामान की खरीददारी करते है और इस दिन सामान खरीदना अतयंत ही शुभ माना जाता  है।