बुलंद हौसले के आगे बौनी हुई दिव्यांगता, गौतम खिलौने की दुकान से कमा रहा रोजी-रोटी(PICS)

Monday, Dec 10, 2018 - 12:14 PM (IST)

कुल्लू (मनमिंदर): कहते है अगर आपके इरादे पक्के हो तो किसी भी काम को करना मुश्किल नहीं होता। इस बात को दिव्यांग गौतम ने साबित करके दिखाया है। गौतम पिछले तीन सालों से कारसेवा दल के सहयोग से नेचर पार्क मौहल में खिलोने की दुकान चला रहा है। उसका घर जौली गंव में है जो मौहल से चार किलोमीटर दूर है। गौतम को घर से पार्क आने जाने के लिए ऑटो रिक्शा में भारी भरकम किराया देना पड़ता था पर समाजसेवी संस्थाओं एवं लोगों के सहयोग से गौतम ने चार पहिया स्कूटी खरीद ली है। अब उसे ऑटो किराया से निजात मिली।


बता दें कि कारसेवा दल, प्रयास संस्था ने दिव्यांग गौतम को स्कूटी आने की खुशी में लडडू खिलाकर बधाई भी दी और उसके जीवन में इसी तरह खुशियों की बहार आती रहे उसके लिए भगवान से मंगल कामना की। उल्लेखनीय है कि कारसेवा दल के भरसक सहयोग से दिव्यांग गौतम पिछले तीन सालों से नेचर पार्क मौहल में खिलौने की दुकान से अपनी आजीविका चला रहा है। दिव्यांग गौतम शारिरिक रूप से 80 प्रतिशत, माता 40 प्रतिशत अक्षम है और पिता पिछले डेढ़ साल से बीमार है और बिस्तर पर लेटे हैं।


कारसेवा दल के अध्यक्ष मनदीप सिंह ने दिव्यांग गौतम के सहयोग के लिए नवज्योति स्कूल कुल्लू, नागचला बर्तन स्टोर मौहल, सेवा भारती, प्रयास फाउंडेशन भुंतर और अन्य समाज सेवियों का आभार व्यक्त किया, जिन्होंने दिव्यांग की स्कूटी को लाने में सहयोेग दिया। गौतम ने चार पहिया स्कूटी खरीदने में सहयोग करने के लिए समाजसेवी संस्थाओ एवं समाजसेवी लोगों का आभार जताया और कहा कि चार पहिया स्कूटी खरीदने से उसे अब घर से नेचर पार्क मौहल आने-जाने के लिए सुविधा होगी। दिव्यांग गौतम ने कहा कि अब ऑटो रिक्शा द्वारा आने जाने के लिए खर्च होने वाले भारी भरकम किराए से निजात मिलेगी। अब उसे अपने परिवार का पालन पोषण करने में आसानी होगी।

Ekta